मैंने अपना सौ फीसदी दिया, इसलिए सफल रहा : हेराथ

मैंने अपना सौ फीसदी दिया, इसलिए सफल रहा : हेराथ

गॉल टेस्ट में रंगना हेराथ ने 48 रन देकर 7 विकेट झटके और श्रीलंका की जीत के हीरो बने। श्रीलंका ने 63 रन से टीम इंडिया को हराया तो इसमें हेराथ की गेंदबाज़ी के अलावा दिनेश चांदीमल की बल्लेबाज़ी का ख़ास योगदान रहा।

हेराथ ने मैच के चौथे दिन केएल राहुल, ईशांत शर्मा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, हरभजन सिंह, आर अश्विन और अजिंक्य रहाणे का विकेट लिया। 37 साल के हेराथ को मैच की पहली पारी में कोई विकेट नहीं मिला था, लेकिन दूसरी पारी में 7 विकेट लेने के बाद अब 61 टेस्ट में 2.75 की इकॉनोमी से उनके खाते में 270 विकेट हो गए हैं। अगर सिर्फ़ गॉल मैदान की बात करें, तो हेराथ ने इस मैदान पर 13 टेस्ट में 68 विकेट लिए हैं।

हेराथ ने गॉल में मैच विनिंग प्रदर्शन पर कहा कि टीम 183 रन पर ऑल-आउट हो गई, लेकिन चंदीमल की शानदार बल्लेबाज़ी की वजह से हम वापसी कर सके। हेराथ ने कहा, 'मैंने मैच में अपना सौ फ़ीसदी दिया इसलिए मैं सफल रहा। मैंने स्पिन गेंदबाज़ी कोच से बात कि और लगा हम जीत सकते हैं।'

घुटने में चोट होने के बावजूद रंगना डटकर गेंदबाज़ी करते रहे और टीम की जीत को तय कर दिया। हालांकि हेराथ का मानना है कि जब वो देश के लिए खेल रहे हैं तो उन्हें अपना सौ फ़ीसदी देना होगा। इतना ही नहीं मैच में 7 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के स्पिनर ने कहा कि वो 37 साल के होने के बाद भी युवा गेंदबाज़ों से टक्कर ले रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हेराथ के लिए गॉल टेस्ट राहत लेकर आया है। जून में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ श्रीलंका को हार मिली तो इसकी सबसे बड़ी वजह हेराथ का फ़्लॉप होना रहा। तीन टेस्ट की सीरीज़ में हेराथ ने दो टेस्ट में सिर्फ़ दो विकेट लिए। सीरीज़ में पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों ने हेराथ को विकेट लेने के मौक़े कम दिए और तीसरे टेस्ट से उन्हें बाहर कर दिया गया था।