विराट कोहली ने कहा, मैं तीसरे नंबर पर बैटिंग में सहज महसूस करता हूं

विराट कोहली ने कहा, मैं तीसरे नंबर पर बैटिंग में सहज महसूस करता हूं

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे में शतक लगाने के बाद विराट कोहली

मुंबई:

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली हमेशा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं, क्योंकि वह इस क्रम पर सहज महसूस करते हैं। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे मैच से पहले कहा, मैं तीसरे नंबर पर सहज महसूस करता हूं, क्योंकि मैने वहां काफी क्रिकेट खेली है। मुझे पता है कि चौथे नंबर पर मेरा अच्छा रिकॉर्ड है, लेकिन मैंने वहां सिर्फ 35 मैच खेले हैं, जबकि बाकी 120 मैच तीसरे नंबर पर ही खेले हैं। वहीं पर मुझे महसूस हुआ कि मेरा खेल अंतरराष्ट्रीय स्तर का है।

उन्होंने कहा, मैं तीसरे नंबर पर आत्मविश्वास महसूस करता हूं, जहां से मैं पारी के सूत्रधार की भूमिका निभा सकता हूं। चौथे मैच में तीसरे नंबर पर उतरकर 138 रन की पारी खेलने वाले कोहली ने कहा, यदि मैं तीसरे नंबर पर उतरता हूं, तो खेल के विश्लेषण का पूरा मौका रहता है। मुझे यकीन रहता है कि मैं खेल पर बेहतर नियंत्रण कर सकता हूं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रविवार के मैच में निर्णायक पहलू क्या होगा, यह पूछने पर उन्होंने कहा, जहां तक मेरा सवाल है, तो गर्मी से जूझना अहम होगा। हमने राजकोट और चेन्नई में खेला और अब मुंबई में हैं। यह हम सभी के लिए चुनौतीपूर्ण है। उन्होंने कहा, यह काफी व्यस्त सीरीज रही है। एक जगह खेलना और फिर दूसरी जगह जाकर खेलना शारीरिक और मानसिक रूप से चुनौतीपूर्ण रहा है। यह बड़ा मैच है और हर किसी के जेहन में यही चल रहा होगा। शारीरिक चुनौती अहम पहलू है।