यह ख़बर 14 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मैं सभी प्रारूपों के लिये उपलब्ध हूं : गेल

खास बातें

  • क्रिकेट के सभी प्रारूपों के लिये खुद को उपलब्ध कराते हुए क्रिस गेल ने कहा कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से उनके सभी मतभेद सुलझ गये हैं और अब वह वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिये योगदान देना चाहते हैं।
लंदन:


क्रिकेट के सभी प्रारूपों के लिये खुद को उपलब्ध कराते हुए क्रिस गेल ने कहा कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से उनके सभी मतभेद सुलझ गये हैं और अब वह वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिये योगदान देना चाहते हैं। गेल ने कहा कि सब कुछ ठीक हो गया है।

वर्ष 2011 विश्व कप के बाद कल मिडिलसेक्स के खिलाफ वेस्टइंडीज की ओर से पहली बार खेलने वाले गेल ने कहा कि मुख्य उद्देश्य वेस्टइंडीज क्रिकेट को योगदान करना और इसका स्तर सुधारना है। मैं खेल के सभी प्रारूपों से उपलब्ध हूं। उम्मीद है कि मैं टेस्ट और वनडे में रन जुटाउं। गेल ने 2011 विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज के लिये मैच नहीं खेला है क्योंकि उनके और क्रिकेट बोर्ड के बीच मतभेद चल रहा था।
 
लेकिन हाल में गेल ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से चर्चा की जिसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने के लिये समरसेट से अपना अनुबंध वापस ले लिया। इसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये वेस्टइंडीज टीम में चुन लिया गया।
 
गेल ने बुधवार को लार्डस पर वेस्टइंडीज की मिडिलसेक्स पर जीत के दौरान 30 गेंद में 34 रन बनाये और उन्होंने कहा कि वह वापसी से खुश हैं।
 
उन्होंने कहा कि फिर से वेस्टइंडीज की टीम में 45 नंबर की जर्सी पहनना अच्छा है।मैं थोड़ा नर्वस था, मैं भी इंसान हूं लेकिन चीजें इसके बाद ठीक रहीं। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से मैं आउट हो गया। मैं अपना पहला वनडे खेलने के लिये बेताब हूं। वेस्टइंडीज के इस स्टार क्रिकेटर ने कहा कि एक बार आप टिक जाते हो तो सब चीज सामान्य हो जाती है। उन्होंने कहा कि मैं टीम के लिये और योगदान देना चाहता हूं। उम्मीद है कि मैं वेस्टइंडीज के लिये कुछ और शतक बनाउंगा।
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com