उमरान मलिक को यह क्या हुआ, पहला रणजी मैच खेल रहे गेंदबाज ने दिखाया आइना, 150 किमी की रफ्तार से बने थे हीरो

Umran Malik: साल 2022 में उमरान मलिक ने जितनी तेजी से सुर्खियां बटोरीं, उसी तेजी से वह सुर्खियों से गायब भी हो गए. अच्छी बात यह है कि उम्र उनके बहुत ज्यादा साथ है. वह आगे कुछ भी कर सकते हैं

उमरान मलिक को यह क्या हुआ, पहला रणजी मैच खेल रहे गेंदबाज ने दिखाया आइना, 150 किमी की रफ्तार से बने थे हीरो

Umran Malik: कभी रफ्तार के लिए सुर्खियां बटोरने वाले उमरान अब अलग ही वजह से चर्चा में हैं

नई दिल्ली:

उमरान मलिक (Umran Malik) कोई ऐसा नहीं हैं, जिसने भारत के करोड़ों फैंस आसानी से बिसरा कर दें. साल 2022 में मलिक ने अपनी गति आईपीएल में बड़े-बड़े नामों के माथे पर पसीना  ला दिया, महान गावस्कर से लेकर तमाम दिग्गज इस पेसर के मुरीद हो गए. टीम इंडिया की जर्सी भी पहन ली, लेकिन उम्मीदों पर फिस्स हो गए. न ही गति आईपीएल जैसी ही दिखी और न ही स्विंग. जब-जब गति निकालने की कोशिश की, तो बल्लेबाजों ने धो डाला. नतीजन अब यह पेसर रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) से फिर से पैर जमाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन यहां अब इतना बुरा हाल हो चला है कि मलिक को लेकर चर्चा फैंस के बीच हो रही है. 

यह भी पढ़ें:

37 साल के गेंदबाज ने रणजी ट्रॉफी में दोहराया इतिहास, ऐसा कमाल कर भारतीय क्रिकेट में मचाई हलचल


'नाश्ते में फाफड़ा-जलेबी...', राजकोट में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए तैयार गुजराती फूड मेन्यू, जानें पूरी डिटेल्स

युवा ने दिखाया आइना

आप यह समझें कि रविवार को पुडुचेरी के खिलाफ जम्मू-कश्मीर ने तीन दिन में ही मैच 19 रन से जीत  लिया, लेकिन हैरानी की बात यह रही कि जहां मलिक ने पहली पारी में फेंके सिर्फ  तीन ही ओवरों में 15 रन देकर कोई विकेट नहीं चटकाया, तो करियर का पहली रणजी मैच खेल रहे 20 साल के पेसर वंशराज शर्मा ने मैच की दोनों पारियों में दस विकेट चटकाते हुए उमर को आइना दिखा दिया. वंशराज ने पहली पारी में पंजा जड़ा, तो दूसरी पारी में भी ऐसा ही किया. मैच में ऐसा ही 26 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके आबिद मुश्ताक ने किया. उन्होंने भी पांच-पांच विकेट लिए, लेकिन पुडुचेरी जैसी टीम के खिलाफ मलिक एक भी विकेट नहीं ले सके. 

कहीं चोटिल तो नहीं हैं मलिक?

दूसरी पारी में बहुत ही अजीब बात देखने को मिली, जो मजाक ज्यादा लगता है. जहां दूसरी पारी में जम्मू-कश्मीर प्रबंधन ने पुछल्ले उमरान से बैटिंग में पारी की शुरुआत करा दी, लेकिन दूसरी पारी में उनसे एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं कराई. अब सवाल यह है कि  क्या मलिक चोटिल हैं? अगर वह पारी की शुरुआत कर सकते हैं, तो बॉलिंग क्यों नहीं? कुल मिलाकर मामला उलझा हुआ है. 

इतनी गति से मचाया था कोहराम

उमरान ने आईपीएल साल 2022 में दिल्ली के खिलाफ 157 किमी/घंटा की गति निकालकर सभी को चौंका दिया था, तो वहीं पिछले साल जनवरी में उन्होंने भारत के लिए खेलते हुए श्रीलंका के खिलाफ 157 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. लेकिन अब न उनकी गति की ही चर्चा हो रही है और न ही वह विकेट ले पा रहे हैं. 

हैदराबाद में किया है इतने करोड़ में रिटेन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मलिक के बॉलिंग के सितारे भले ही गर्दिश में चल रहे हों, लेकिन पैसा उन पर छप्पर फाड़कर बरस रहा है. कभी हैदराबाद से नेट बॉलर के रूप में दस हजार रुपये महीना वेतन पाने वाले उमरान मलिक पिछले तीन साल से हर साल चार करोड़ रुपये बटोर रहे है. साल 2022 से उन्हें चार करोड़ साल की फीस मिल रही है. और अब जब आईपीएल नजदीक आ रही है, तो मलिक को लेकर हैदराबाद प्रबंधन जरूर चिंता कर रहा होगा.