अब World Test Championship के फाइनल में कैसे पहुंचेगी Team India, जानें पूरा समीकरण

World Test Championship final qualification scenarios for India: दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को भारत ने 3 विकेट से हराकर सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है.

अब World Test Championship के फाइनल में कैसे पहुंचेगी Team India, जानें पूरा समीकरण

अब World Test Championship के फाइनल में कैसे पहुंचेगी Team India

World Test Championship final qualifcation scenarios for India: दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को भारत ने 3 विकेट से हराकर सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है. वहीं, इस जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 की सूची में भारत दूसरे नंबर पर बरकरार है. लेकिन अब फाइनल में भारत को पहुंचना है तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज को 4-0 या फिर 3-0 से जीतने की कोशिश करनी होगी. यदि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भारत को  दो टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा तो फिर दूसरी टीम यानि साउथ अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया के साथ चल रहे टेस्ट मैच के परिणाम पर निर्भर रहना होगा. इसके अलावा श्रीलंका की टीम जो इस समय प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है. उसके टेस्ट मैचों को परिणाम पर निर्भर रहना होगा. लेकिन भारत की टीम ने टेस्ट चैंपियनशिप में दूसरी टीमों से ज्यादा बढ़त बना रखी है. अब बड़ा उलटफेर ही भारत को फाइनल में पहुंचने से रोक सकता है. 

h5l1ou9g


 WTC प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है. ऑस्ट्रेलिया के पास 76.92 का जीत प्रतिशत है तो वहीं भारत के पास इस टेस्ट सीरीज में जीत के बाद 58.93 का जीत प्रतिशत है जो लगभग 59 फीसदी है. तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका है जिसके पास इस समय 54.55 का जीत प्रतिशत है. 

भारत का अगला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है, फरवरी-मार्च में भारतीय टीम अपने घर पर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है. 

ये भी पढ़ें

Video: बांग्लादेशी खिलाड़ियों को चखना पड़ा विराट के गुस्से का स्वाद, इस हरकत पर भड़के किंग कोहली

“क्या Pant ने नींद की गोली खा ली थी?”, Virat से पहले Axar को बैटिंग देने पर दिग्गजों ने जताई नाराजगी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com