T20I में रचा गया इतिहास, संजू सैमसन-दीपक हूडा ने मिलकर बना दिया सबसे बड़ा WORLD RECORD

Deepak Hooda- Sanju Samson Record: आयरलैंड (IRE) के खिलाफ दूसरे टी-20 में  भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 225 रन बनाए.

T20I में रचा गया इतिहास, संजू सैमसन-दीपक हूडा ने मिलकर बना दिया सबसे बड़ा WORLD RECORD

सैमसन और हूडा ने रचा इतिहास

Deepak Hooda- Sanju Samson Record: आयरलैंड (IRE) के खिलाफ दूसरे टी-20 में  भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 225 रन बनाए. भारत की ओर से दीपक ने 104 रन की आतिशी पारी खेली तो वहीं संजू सैमसन ने 77 रन बनाए. दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 176 रन की साझेदारी कर आयरलैंड के गेंदबाजों की खूब धुनाई की. बता दें कि संजू सैमसन और दीपक हूडा ने मिलकर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. दोनों के बीच हुई 176 रन की पार्टनरशिप टी-20 इंटरनेशनल में की गई  दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड है. सैमसन 42 गेंद पर 77 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं दीपक 104 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

इससे पहले टी-20 इंटरनेशनल में दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप करने का रिकॉर्ड जोस बटलर और डेविड मलान के नाम थे. दोनों ने 2020 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टी-20 में नाबाद 167 रन की साझेदारी दूसरे विकेट के लिए की थी. 


वहीं, भारत के कप्तान हार्दिक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. हालांकि भारत का पहला विकेट केवल 13 रन पर गिर था लेकिन इसके बाद दीपक और सैमसन ने तेजी से रन बनाकर आयरलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. टी-20 इंटरनेशनल में सैमसन ने भी अपना पहला अर्धशतक जमाया. बता दें कि 77 रन सैमसन का टी-20 इंटरनेशनल में सर्वोच्च स्कोर भी है.

* "केमार रोच ने टेस्ट में रचा इतिहास, कई बड़े दिग्गज गेंदबाजों का रिकॉर्ड टूटा
* 'बाबर आजम ने सरफराज अहमद के खिलाफ की स्पिन गेंदबाजी, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का रहा ऐसा रिएक्शन- Video
* ENG vs IND 5th Test: निर्णायक टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, भारत के खिलाफ 15 प्लेयरों का स्क्वाड तैयार

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com