IND vs ENG: "वह टर्निंग पिचों के डॉन ब्रैडमैन हैं..." इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ने रोहित शर्मा को लेकर कही बड़ी बात

India vs England Test Series: इंग्लैंड के लिए ऑफ-ब्रेक गेंदबाज ग्रीम स्वान ने चार टेस्ट में 20 विकेट झटके थे जबकि मोंटी पनेसर ने तीन मैचों में 17 विकेट हासिल किए थे. इन दोनों गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने भारत को 2-1 से हराया था.

IND vs ENG:

Monty Panesar: "वह टर्निंग पिचों के डॉन ब्रैडमैन हैं..."

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच 25 जनवरी से टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी. इंग्लैंड ने भारत में आखिरी बार 2012-2013 में टेस्ट सीरीज जीती थी और उसके बाद से इंग्लैंड ऐसा करने में विफल रही है. एलेस्टेयर कुक की अगुवाई में उस सीरीज में इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन किया था. इंग्लैंड के लिए ऑफ-ब्रेक गेंदबाज ग्रीम स्वान ने चार टेस्ट में 20 विकेट झटके थे जबकि मोंटी पनेसर ने तीन मैचों में 17 विकेट हासिल किए थे. इन दोनों गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने भारत को 2-1 से हराया था. वहीं इस सीरीज से पहले मोंटी पनेसर ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि वो टर्निंग पिचों पर के डॉन ब्रैडमैन हैं. हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में मोंटी पनेसर ने यह बात कही है.

मोटी पनेसर ने सवाल पूछा गया था कि भारतीय बल्लेबाज स्पिन अच्छा खेलते हैं लेकिन टर्निंग ट्रैक पर भी उन्हें दिक्कत होती है. क्या आपको लगता है कि मौजूदा भारतीय बल्लेबाज स्पिन को अच्छा खेलते हैं? इसके जवाब में मोंटी पनेसर ने कहा,"भारतीय बल्लेबाज टर्न लेती गेंद के खिलाफ आक्रामक रुख अपना रहे हैं. वे कुछ ज्यादा ही निडर हैं. भारत के लिए अहम खिलाड़ी रोहित शर्मा होंगे. वह टर्निंग पिचों के डॉन ब्रैडमैन हैं. उनका रिकॉर्ड अविश्वसनीय है. इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज जीतने का मौका पाने के लिए रोहित को जल्दी आउट करना होगा. अगर इंग्लैंड रोहित को शांत रख सकता है, तो भारत प्लान बी पर जाएगा. फिर आप युवा बल्लेबाजों को दबाव में डाल देंगे. वह महत्वपूर्ण होने जा रहा है.


इसी इंटरव्यू में मोंटी पनेसर ने आर अश्विन को लेकर कहा,"उनकी मानसिकता अलग-अलग गेंदों को अपनाने और गेंदबाजी करने की रही है. वह लगातार बेहतर होते जा रहे हैं. टर्निंग पिचों पर ढेर सारे विकेट लेना हर समय आसान नहीं होता. उसे घर पर टर्नर दिए गए हैं, लेकिन आप देख सकते हैं कि वह हर समय किस तरह से अनुकूलन करता है. वह एक ऐप की तरह है, वह हर छह महीने में अपडेट होता रहता है. उन्होंने अपने करियर में यही किया है. जब अश्विन की गेंदबाजी की बात आती है तो मुझे हमेशा लगता है कि मैं एक छात्र हूं. मुझे लगता है कि मैं उनकी गेंदबाजी के बारे में लगातार कुछ नया सीख रहा हूं. यही अश्विन की संपत्ति है. वह एक शानदार गेंदबाज हैं."

बता दें, भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 25 से 29 जनवरी के बीच हैदराबाद में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों देशों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 02 फरवरी से होगा, जबकि तीसरा मैच 15 फरवरी, चौथा 23 फरवरी और सीरीज का आखिरी मैच 07 मार्च से होगा.

यह भी पढ़ें: "देश के लिए अच्छा करता रहूं.." अर्जुन अवॉर्ड को लेकर भावुक हुए मोहम्मद शमी, आज राष्ट्रपति से मिलेगा सम्मान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: भारत-मालदीव विवाद के बीच पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी के एक शब्द के ट्वीट ने सोशल मीडिया पर लगाई 'आग'