विज्ञापन

"उसे नहीं खिलाया जाता.." अश्विन ने आईपीएल में यॉर्कर से सनसनी मचाने वाले गेंदबाज को टीम में जगह नहीं मिलने पर दिया बड़ा बयान

R Ashwin on T Natarajan: भारत ने अनुभवी स्पिनर ने आर अश्विन ने दलीप ट्रॉफी के लिए चुनी गई टीम में टी नटराजन को जगह नहीं मिलने पर अपनी राय व्यक्त की है.

"उसे नहीं खिलाया जाता.." अश्विन ने आईपीएल में यॉर्कर से सनसनी मचाने वाले गेंदबाज को टीम में जगह नहीं मिलने पर दिया बड़ा बयान
R Ashwin:भारतीय दिग्गज स्पिनर अश्विन ने नटराजन को दलीप ट्रॉफी के लिए चुनी गई टीम में जगह नहीं मिलने पर अपनी राय दी है

बीसीसीआई ने दलीप ट्रॉफी के लिए हाल ही में चार टीमों का ऐलान किया है और उसमें टी नटराजन को जगह नहीं मिली है. ऐसे में भारत के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने अपनी राय व्यक्त की है और इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का समर्थन किया है. टी नटराजन इस साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाजों में से एक थे. उन्होंने आईपीएल 2024 में 19 विकेट लिए थे. लेकिन इसके बाद भी वो टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में जगह बनाने से चूक गए थे. टी नटराजन को विश्व कप के लिए टीम में जगह नहीं मिलने पर कई फैंस ने चयनकर्ताओं की आलोचना की थी.

बीसीसीआई ने दलीप ट्रॉफी के 17वें संस्करण के लिए सितारों से भरी चार टीमें चुनीं हैं, जिनमें केएल राहुल, ऋषभ पंत, रवींद्र जड़ेजा और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन इसमें नटराजन का नाम नहीं था. 2020 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के लिए डेब्यू करने वाले टी नटराजन को उस समय भारतीय क्रिकेट में अगली पीढ़ी के गेंदबाजों के रूप में देखा गया था, लेकिन लगातार चोटिल होने के चलते वो टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं.

नटराजन आखिरी बार भारत के लिए मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए नजर आए थे. हाल ही में समाप्त हुए टीएनपीएल के 2024 सीज़न में, नटराजन ने 12 विकेट लिए और अपनी टीम आईड्रीम तिरुप्पुर तमीज़हंस को प्लेऑफ़ में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी.

Latest and Breaking News on NDTV

तमिलनाडु की घरेलू टीम में नटराजन के साथ खेलने वाले अश्विन ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को दलीप ट्रॉफी टीम से बाहर करने पर अपनी राय दी. दिग्गज स्पिनर ने दावा किया कि नटराजन ने आखिरी बार 2021 में प्रथम श्रेणी मैच खेला था, यही वजह है कि वह घरेलू क्रिकेट में भी अपनी जगह नहीं बना पाए हैं. अश्विन ने नटराजन को लेकर कहा,"मुझे लगता है कि नटराजन एक शानदार व्हाइट-बॉल गेंदबाज हैं. उन्होंने इस साल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया. उनका आखिरी प्रथम श्रेणी मैच 15 जनवरी 2021 को ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत था."

अश्विन ने नटराजन को लेकर आगे कहा,"उन्होंने पिछले 3 सालों से खुद को पार्क में नहीं रखा है. जब उसे चुना जाता है तो वह चोटिल हो जाता है और उसे नहीं खिलाया जाता. हम उनका भरपूर समर्थन कर रहे हैं. मुझे नटराजन बहुत पसंद हैं. वह बहुत अच्छा लड़का है. लेकिन, सिर्फ इसके लिए, मैं आज यह नहीं कहूंगा. अगर नटराजन ने लाल गेंद से क्रिकेट खेला और तमिलनाडु पहुंचे, तो मैं निश्चित रूप से कहूंगा कि उन्हें वहां खेलना चाहिए."

बता दें, 2021 में घुटने की सर्जरी के बाद से नटराजन ने रेड बॉल क्रिकेट नहीं खेला है, उन्हें रणजी ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु की टीम में चुना गया था, लेकिन पूरे सीज़न में प्लेइंग इलेवन में जगह पाने में असफल रहे.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: कोहली-रोहित नहीं बल्कि भारत के इस बल्लेबाज से बचकर रहना होगा, नाथन लियोन ने बताया

यह भी पढ़ें: इतिहास के पन्नों में अमर हुए केशव महराज, यह कारनामा करने वाले बनें पहले गेंदबाज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: "मैंने किसी बल्लेबाज को ऐसे...", अजय जडेजा ने पकड़ी जायसवाल की बैटिंग में बड़ी खामी
"उसे नहीं खिलाया जाता.." अश्विन ने आईपीएल में यॉर्कर से सनसनी मचाने वाले गेंदबाज को टीम में जगह नहीं मिलने पर दिया बड़ा बयान
Travis Head becomes first Australian batsman to score fastest half century in T20I against England
Next Article
जो कोई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ नहीं कर पाया, वो Travis Head ने कर दिखाया, इतिहास के पन्नों में हुए अमर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com