विज्ञापन

Ind vs Ban 1st Test: अश्विन ने शतक के साथ ही रच दिया इतिहास, बने 147 साल में पहले खिलाड़ी

Ravichandran Ashwin: रविचंद्रन ने संकट के समय उम्दा शतक ही नहीं बनाया, बल्कि 91.07 के स्ट्राइक-रेट से बनाया

Ind vs Ban 1st Test: अश्विन ने शतक के साथ ही रच दिया इतिहास, बने 147 साल में पहले खिलाड़ी
ravichandran Ashwin: अश्विन ने नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो गया है.
नई दिल्ली:

मुख्य काम गेंदबाजी है, लेकिन रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने बांग्लादेश के खिलाफ वीरवार को चेन्नई के एम. चिदंबरम स्टेडियम में शुरू हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन ही नाबाद शतक (102*, 112 गेंद, 10 चौके, 2 छक्के) जड़कर अपना नाम हमेशा के लिए इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज करा दिया. यह अश्विन के टेस्ट करियर का कुल मिलाकर छठा शतक रहा. और उनकी इस पारी से पहले दिन का खेल खत्म होने के समय भारत ने 6 विकेट पर 339 रन बना लिए थे. उनके साथ रवींद्र जडेजा भी 86 रन बनाकर नाबाद थे. और ये दोनों सातवें विकेट के लिए अभी तक नाबाद 195 रन की साझेदारी कर चुके हैं. बहरहाल, अश्विन ने पहले दिन जो उपलब्धि हासिल की, वास्तव में पहले कोई और खिलाड़ी भी यह हासिल नहीं कर सका था. कहा जा सकता है कि अश्विन ने कारनामे को एक नई ऊंचाई प्रदान की है. 

नया मानक खड़ा कर दिया अश्विन ने

कुल मिलाकर यह अश्विन के करियर का छठा शतक रहा. और वह टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पांच सौ से ज्यादा विकेट लेने वाले और छह शतक जड़ने वाले इकलौते गेंदबाज हैं. और जिन्हें बॉलर-कम-बल्लेबाज कहा जा सकता है. उनके अलावा आठ और गेंदबाजों ने पांच सौ या इससे ज्यादा विकेट लिए हैं. इनमें इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड की एक ऐसे गेंदबाज रहे, जो ठीक-ठाक बैटिंग कर लिया करते थे, लेकिन वह 3,662 रन बनाने के बावजूद वह भी करियर में सिर्फ एक ही शतक जड़ सके. 

Latest and Breaking News on NDTV

कर पाएंगे यह बड़ा कारनामा?

पहले दिन की समाप्ति के बाद आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा मिलकर अभी तक नाबाद 195 रन की साझेदारी सातवें विकेट के लिए कर चुके हैं. जब भारत के लिए सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की बात आती है, तो यह रिकॉर्ड 280 रन का है. संयोग से यह भी अश्विन ने रोहित के साथ मिलकर 2013 में कोलकाता में विंडीज के खिलाफ किया था. कुल मिलाकर दोनों को यहां से मिलकर 86 रन और बनाने हैं. वैसे इस पड़ाव के बीच और भी कई साझेदारियां सातवें विकेट के लिए हैं. उम्मीद है कि शुक्रवार को इनमें से कुछ पर अश्विन और जडेजा जरूर पानी फेरेंगे.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "हे प्रभु...ये अय्यर को क्या हुआ", यहां से खराब हुए ग्रह, अब दलीप ट्रॉफी में इतने बदतर हो गए
Ind vs Ban 1st Test: अश्विन ने शतक के साथ ही रच दिया इतिहास, बने 147 साल में पहले खिलाड़ी
Ind vs Ban 1st Test: "it's trully blessing for India", Irfan Pathan points out big thing
Next Article
Ind vs Ban 1st Test: "यह भारतीय टीम के लिए एक बड़ा वरदान", पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कह दी यह बड़ी बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com