विज्ञापन

IND vs AUS: कोहली-रोहित नहीं बल्कि भारत के इस बल्लेबाज से बचकर रहना होगा, नाथन लियोन ने बताया

Nathan Lyon on Border-Gavaskar Trophy: स्पिनर लियोन ने भारत के खिलाफ सीरीज से पहले एक ऐसी बात कही है जो फैन्स के बीच सुर्खियां बटोर रही है. बता दें कि नवंबर-दिसंबर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाकर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है.

IND vs AUS: कोहली-रोहित नहीं बल्कि भारत के इस बल्लेबाज से बचकर रहना होगा, नाथन लियोन ने बताया
Nathan Lyon on IND vs AUS Test Series:

Nathan Lyon on Indian Team: भारतीय टीम (IND vs AUS 2024 Test Series) को साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया ने 2014-15 के बाद से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy)  नहीं जीती है, 2020-21 में, भारत ने एडिलेड में 36 रन पर आउट होने के बाद 1-0 से पिछड़ने के बाद वापसी की और फिर एमसीजी और गाबा में शानदार जीत के साथ-साथ सिडनी में रोमांचक ड्रॉ किया और  सीरीज़ अपने नाम करने में सफलता हासिल की थी. अब एक बार फिर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने वाली है. 

ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बड़ा ऐलान किया है. ईएसपीएन को दिए इंटरव्यू में लियोन ने कहा है कि इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ बेहतरीन परफॉर्मेंस कर सीरीज जीतने की भरसक कोशिश करेगी. 

स्पिनर लियोन ने कहा, "दस साल से अधूरा काम चल रहा है, काफी समय हो गया है, और मुझे पता है कि हम चीजों को बदलने के लिए बेहद उत्सुक हैं, खासकर यहां घर पर, मुझे गलत मत समझिए, भारत एक सुपरस्टार टीम है और बेहद चुनौतीपूर्ण है, लेकिन मैं चीजों को बदलने के लिए बेहद उत्सुक हूं और सुनिश्चित करना चाहता हूं कि हम ट्रॉफी जीतें."

लियोन ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि हम कुछ साल पहले की तुलना में एक अलग टीम हैं, हम एक महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम बनने की यात्रा पर हैं. हम निश्चित रूप से कुछ अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं."

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने भारत के उस बल्लेबाज के नाम भी बताया है जिससे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बचकर रहना होगा. नाथन लियोन ने इस बारे में कहा कि, "मैं अभी तक जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) से नहीं मिला हूं, लेकिन यह हम सभी गेंदबाजों के लिए एक बड़ी चुनौती होगी, जिस तरह से उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेला, मैंने उसे बल्लेबाजी करते हुए देखा है और मुझे लगा कि यह काफी अद्भुत था.. टॉम हार्टले के साथ मेरी कुछ अच्छी बातचीत हुई कि उन्होंने अलग-अलग गेंदबाजों के खिलाफ अलग-अलग तरीके से खेला, जो मुझे काफी दिलचस्प लगा."

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सीरीज में जायसवाल ने कमाल की बल्लेबाजी की थी और 712 रन बनाने में सफल  रहे थे. बुमराह को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिलाफ से नवाजा गया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
4,4,6,6,6,4, Travis Head ने 'करोड़ीमल' गेंदबाज का कर दिया बुरा हाल, 1 ओवर में जड़ दिए 3 चौके और 3 छक्के, VIDEO
IND vs AUS: कोहली-रोहित नहीं बल्कि भारत के इस बल्लेबाज से बचकर रहना होगा, नाथन लियोन ने बताया
Bangladesh Scripted history wins first test series ever vs pakistan in last 22 years beat by six wickets
Next Article
PAK vs BAN: 22 साल में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश ने रचा इतिहास, विश्व क्रिकेट में मचाया तहलका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com