ICC Player of the Month के दौड़ में हसन अली, श्रीलंका और बांग्लादेश का यह खिलाड़ी भी दावेदार

हसन अली (Hasan Ali), श्रीलंका के स्पिनर प्रवीण जयविक्रम और बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Hasan Ali, Praveen Jayavikram and Mushfiqur Rahim) को मंगलवार को मई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC Player Of the month) के महीने के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के लिए नामित किया गया

ICC Player of the Month के दौड़ में हसन अली, श्रीलंका और बांग्लादेश का यह खिलाड़ी भी दावेदार

हसन अली को आईसीसी ने किया नामित

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali), श्रीलंका के स्पिनर प्रवीण जयविक्रम और बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Hasan Ali, Praveen Jayavikram and Mushfiqur Rahim) को मंगलवार को मई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC Player Of the month) के महीने के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के लिए नामित किया गया. महीने की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के लिए आईसीसी ने स्कॉटलैंड की कैथरीन ब्राइस के अलावा आयरलैंड की गैबी लुईस और लीह पॉल को नामित किया है. हसन ने जिंबाब्वे के खिलाफ दो टेस्ट में 14 विकेट चटकाए जबकि श्रीलंका के लिए पदार्पण करते हुए प्रवीण ने बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट में 16.11 की औसत से 11 विकेट चटकाए.

PAK क्रिकेटर हसन अली की बीवी को भारत का यह क्रिकेटर है पसंद, खुद किया इजहार

प्रवीण ने टेस्ट पदार्पण करते हुए श्रीलंका के किसी गेंदबाज की ओर से मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जिससे टीम दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज करने में सफल रही. मुशफिकुर ने श्रीलंका के खिलाफ एक टेस्ट और तीन वनडे खेले. उन्होंने दूसरे एकदिवसीय में 125 रन की पारी खेली जिससे उनकी टीम श्रीलंका के खिलाफ पहली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला जीतने में सफल रही. 

महिला वर्ग में कैथरीन हाल में जारी रैंकिंग में शीर्ष 10 में जगह बनाने वाली स्कॉटलैंड की पहली पुरुष या महिला खिलाड़ी बनी. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 96 रन बनाने के अलावा पांच विकेट चटकाए और इस दौरान उनकी इकोनॉमी रेट 4.76 रन प्रति ओवर रही.

टेस्ट क्रिकेट में बने ऐसे 10 अनोखे रिकॉर्ड जिसका टूटना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है


गैबी ने भी स्कॉटलैंड के खिलाफ चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलते हुए 116 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 29.00 और स्ट्राइक रेट 116.00 रहा। वह श्रृंखला की सबसे सफल बल्लेबाज रहीं। उन्होंने दूसरे मैच में 47 जबकि चौथे मैच में 49 रन की पारी खेली. लीह आयरलैंड और स्कॉटलैंड के बीच श्रृंखला में नौ विकेट चटकाकर सबसे सफल गेंदबाज रहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)