PAK vs SA: दूसरे टेस्ट में हसन अली ने बरपाया कहर, 10 विकेट लेकर रचा इतिहास, PAK की जीत

PAK vs SA 2nd Test: पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 95 रन से हराकर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से जीतने में कामयाबी पाई है. दक्षिण अफ्रीका की टीम 370 रन के लक्ष्य के सामने दूसरी पारी में 274 रन पर ऑलआउट हो गई, दक्षिण अफ्रीका की ओर एडेन मार्करम ने दूसरी पारी में 108 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए.

PAK vs SA: दूसरे टेस्ट में हसन अली ने बरपाया कहर, 10 विकेट लेकर रचा इतिहास, PAK की जीत

दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान से हारा दक्षिण अफ्रीका, हसन अली ने 10 विकेट लेकर बनाया रिकॉर्ड

PAK vs SA 2nd Test: पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 95 रन से हराकर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से जीतने में कामयाबी पाई है. दक्षिण अफ्रीका की टीम 370 रन के लक्ष्य के सामने दूसरी पारी में 274 रन पर ऑलआउट हो गई, दक्षिण अफ्रीका की ओर एडेन मार्करम ने दूसरी पारी में 108 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर से हसन अली (Hasan Ali) ने अपनी गेंदबाजी से कमाल किया और 5 विकेट लेने में सफल रहे. अली ने पहली पारी में भी 5 विकेट लेने में सफल रहे थे. इस तरह से हसन ने दूसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया. अली ने ऐसा कर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. हसन अली पाकिस्तान के पहले ऐसे तेज गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने 18 साल के बाद पाकिस्तान की धरती पर एक टेस्ट मैच में 10 विकेट लिए हैं. 

IPL Auction 2021: इन चार भारतीय क्रिकेटरों की आईपीएल नीलामी से पहले हो रही सबसे ज्यादा चर्चा

इससे पहले शोएब अख्तर ने साल 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट मैच में 10 विकेट लेने में सफल रहे थे. वहीं, दूसरे ऐसे पाकिस्तानी तेज गेंदबाज बने जिन्होंने साल 2007 के बाद टेस्ट में 10 विकेट लिए हैं. बता दें कि साल 2003 के बाद पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाबी पाई है

IND vs ENG: पारी की पहली ही गेंद पर अश्विन ने लिया विकेट, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 114 साल बाद हुआ ऐसा


पाकिस्तान ने अपने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार दक्षिण अफ्रीकी टीम का टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने का करिश्मा कर दिखाया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने 16 विकेट झटके, जिसमें 10 विकेट हसन अली ने तो वहीं 6 विकेट शाहिन शाह अफरीदी लेने में सफल रहे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.