IPL 2022 : हार्दिक पांडया को अहमदाबाद ने 15 करोड़ में खरीदा, जानिए राशिद खान और शुबमन गिल के लिए कितने खर्च किए

गुजरात की टीम ने तीनों स्टार खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है. राशिद खान आईपीएल के सबसे बेहतरीन और किफायती स्पिनर के रूप में खेलते हैं. इसके अलावा शुबमन गिल जो कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अभी तक खेल रहे थे उनको 8 करोड़ रूपयों में खरीदा है.

IPL 2022 : हार्दिक पांडया को अहमदाबाद ने 15 करोड़ में खरीदा, जानिए राशिद खान और शुबमन गिल के लिए कितने खर्च किए

मेगा ऑक्शन से पहले नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद ने अपने तीन खिलाड़ी पिक कर लिए हैं

खास बातें

  • हार्दिक पांड्या को मिली बड़ी जिम्मेदारी
  • अहमदाबाद ने राशिद खान और शुबमन गिल को भी खरीदा
  • लखनऊ ने बनाया केएल राहुल को कप्तान
नई दिल्ली:

भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने दूसरे वनडे मैच में भी हार गया और इस हार के बाज जब तक फैंस सीरीज हारने का गम मनाते बीसीसीआई की की तरफ से फैंस को एक नया चर्चा काम मुद्दा मिल गया है. IPL 2022 सीजन की मेगा ऑक्शन से पहले नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद ( Ahmedabad) ने अपने 3 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है. अहमदाबाद और लखनऊ टीम के मालिकों ने खुद वीडियो के जरिए इस बात का ऐलान कर किया. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)भले ही अभी फिटनेस के चलते टीम इंडिया का हिस्सा ना हो लेकिन आईपीएल में उनको एक बड़ी जिम्मेदारी मिल गई है. उनको अहमदाबाद की टीम ने अपना कप्तान बनाया है, जबकि राशिद खान और शुबमन गिल को भी खरीदा है. फ्रेंचाइजी ने हार्दिक को 15 करोड़ रुपये की मोटी रकम खर्च कर साइन किया है.

यह पढ़ें- IPL 2022 : लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों ने किया अपने खिलाड़ियों के नामों का औपचारिक ऐलान, जानिए कौन बने कप्तान

अहमदाबाद ने इन तीन खिलाड़ियों को साइन किया है : 


हार्दिक पांड्या-15 करोड़
राशिद  खान-15 करोड़
शुभमन  गिल- 8 करोड़

गुजरात की टीम ने तीनों स्टार खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है. राशिद खान आईपीएल के सबसे बेहतरीन और किफायती स्पिनर के रूप में खेलते हैं. इसके अलावा शुबमन गिल जो कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अभी तक खेल रहे थे उनको 8 करोड़ रूपयों में खरीदा है. शुबमन  गिल आखिरी सीजन में अच्छी फॉर्म में भी थे और अब उनका स्ट्राइक रेट भी काफी अच्छा हो गया है. 

यह पढ़ें- U-19 World Cup: अगले मैच से पहले भारतीय टीम ने कर दी 5 खिलाड़ियों की मांग, BCCI ने की भेजने की पूरी तैयारी

अगर लखनऊ की टीम की बात करें तो केएल राहुल को उन्होंने अपना कप्तान बनाया है. पंजाब किंग्स के पूर्व कप्तान राहुल को 17 करोड़ रुपये में लखनऊ ने साइन कर अपना कप्तान बनाया है. राहुल के अलावा  लखनऊ की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले मार्कस स्टॉयनिस को टीम में लिया है और युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपयों में टीम शामिल किया है. 

दो दशक के लंबे करियर के बाद सानिया का टेनिस से अलविदा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com