GT vs PBKS: बचपन के दोस्तों के बीच छिड़ी रेस, धवन की नजर "विराट रिकॉर्ड" की बराबरी पर

Virat Kohli: विराट कोहली प्रचंड फॉम में चल रहे हैं, तो धवन ने भी पिछले मैच में 70 रन बनाए थे. जाहिर कि पूरे टूर्नामेंट में दोनों के बीच खासी टक्कर होने जा रही है

GT vs PBKS: बचपन के दोस्तों के बीच छिड़ी रेस, धवन की नजर

GT vs PBKS: शिखर धवन और विराट कोहली

नई दिल्ली:

Virat Kohli: जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फिर से बुरी तरह से जीत की तलाश में गुजरात जॉयंट्स और पंजाब किंग्स (GT vs PBKS) के बीच होने जा रही है, लेकिन इस मैच के जरिए शिखर धवन अपने बचपन के दोस्त विराट कोहली से भिड़ने जा रहे हैं, या कहें कि दोनों के बीच एक ऐसी रेस आईपीएल में पिछले कई सालों से चली आ रही है, जो अब काफी नजदीकी हो चली है. दोनों ही बल्लेबाज प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं. जहां विराट ने आरसीबी के लिए अभी तक शानदार बल्लेबाजी की है, तो पंजाब के कप्तान धवन ने भी अपनी टीम को निराश नहीं किया है. और आज गुजरात जॉयंट्स के खिलाफ धवन के पास कोहली के विराट रिकॉर्ड की बराबरी का बेहतरीन मौका है.

यह भी पढ़े:

 'जो हम नहीं कर पाए...', हार के बाद निराश हुए कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने मयंक यादव को लेकर कह दी बड़ी बात

धवन की नजर विराट रिकॉर्ड पर!


दरअसल आईपीएल के इतिहास में जब सबसे ज्यादा अर्द्धशतक बनाने वाले बल्लेबाजों की आती है, तो इसमें डेविड वॉर्नर (62) सबसे ऊपर हैं, तो उनके बाद नंबर विराट (52) का आता है, और इसी पर धवन की नजर टिकी है, जो इस रिकॉर्ड की बराबरी से सिर्फ एक ही पचासा दूर हैं. अब देखने की बात यह होगी कि धवन कोहली के मेगान रिकॉर्ड की बराबरी कर पाते  हैं या नहीं. यह एक मजेदार रेस होगी क्योंकि दोनों ही प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं और यह रेस पूरे टूर्नामेंट के दौरान चलेगी.

रनों में विराट ने ले  रखी है बढ़त 

वैसे टूर्नामेंट में अभी तक  (वीरवार को मैच से पहले) विराट कोहली टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. कोहली ने चार मैचों की इतनी ही पारियों में 67.66 के औसत और दो अर्द्धशतक से 203 रन बनाकर दिखा दिया है कि वह अपने पचासों की संख्या और और आगे तक लेकर जाएंगे. धवन के साथ रनों के मामले में विराट का खासा अंतर है. धवन तीन मैचों की इतनी ही पारियों से  एक अर्द्धशतक से 45.66 के औसत से 137 रन बनाकर आठवें नंबर पर हैं.   
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com