विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 25, 2023

GT vs MI: गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को दी 55 रन के विशाल अंतर से मात

GT vs MI, IPL 2023: मुबई फिलहाल खेले छह में से तीन जीत और इतनी ही हार के साथ प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर है. जाहिर है कि उसे आज नंबर एक पायदान पर नजर गड़ाए गुजरात टाइंटस के खिलाफ अपने पत्तों को खासा दुरुस्त करना होगा.

GT vs MI: गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को दी 55 रन के विशाल अंतर से मात
GT vs MI Live Updates: मुुंबई इंडियंस के लिए गुजरात एक बड़ा चैलेंज साबित हुए
अहमादाबाद:

Gujarat Titans vs Mumbai Indians:  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए दिन के इकलौते मुकाबले में गुजरात टाइंटस ने मुंबई इंडियंस को 55 रन के विशाल अंतर से धो दिया. 
जीत के लिए मिले दबाव से भरे 208 रनों का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जब उसके ओपनर रोहित शर्मा (2) को हार्दिक ने जल्द ही चलता कर दिया. और वह लौटे तो मुंबई का नियमित अंतराल पर विकेट गिरना शुरू हो गया. कुछ देर कैमरून ग्रीन (33) टिके जरूर, लेकिन ग्रीन को मिलाकर एक के बाद अफगानी लेफ्टी स्पिनर नूर अहमद ने मुंबई को बड़े झटके दिए.

SCORE BOARD

और जब सूर्यकुमार को नूर ने चलता किया तो लगा एक बार को इंडियंस 20 ओवर भी खेल पाएंगे या नहीं, लेकिन निचले क्रम में नेहल वढेरा (40) ने अच्छे हाथ दिखाए, तो पीयूष चावला (18) और अर्जुन तेंदुलकर (13) ने भी प्रभावित करने का प्रयास किया. इससे इंडियंस कोटे के 20 ओवर खेलकर 9 विकेट पर 152 रन बनाने में सफल रहे.गुजरात के लिए अफगानी लेफ्टी स्पिनर नूर अहमद तीन विकेट लेकर सबसे सफल बॉलर रहे,क तो राशिद खान और मोहित ने दो-दो विकेट लिए, जबकि हार्दिक के हिस्से में एक विकेट आया.

इससे पहले पहली पाली में बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य रखा है. गुजरात टाइंटस की शुरुआत खराब रही, जब उसके विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (4) को अर्जुन तेंदुलकर ने तीसरे ही ओवर में चलता कर दिया, तो वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या (13) और विजय शंकर (19) भी सस्ते में लौट गए, लेकिन यहां से एक छोर पर शुभमल गिल (56) और डेविड मिलर (46) ने उम्दा बल्लेबाजी की. और इन दोनों का कंधे से कंधा मिलाकर साथ दिया पिछले कई मैचों से फ्लॉप चल रहे अभिनव मनोहर (42) ने, तो राहुल तेवतिया (नाबाद 20) ने भी स्लॉग ओवरों में अच्छे हाथ दिखाए.

नतीजा यह रहा कि शीर्ष क्रम की नाकामी के बावजूद गुजरात टाइटंस कोटे के 20 ओवरों में 6 विकेट पर 207 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहा. मुंबई के लिए इस सीजन में बहुत ही काम के साबित हुए वेटरन पीयूष चावला ने मैच में भी प्रमुख बल्लेबाजों को चलता करते हुए दो विकेट लिए तो अर्जुन, बेहरेनडॉर्फ, राइले मेरेडिथ और कुार कार्तिकेय ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया इससे पहले मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. मैच में खेलीं दोनों टीमों की फाइनल XI इस प्रकार रहीं:

मुंबई: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेट कीपर), कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, नेहाल वढेरा, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, अर्जुन तेंदुलकर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, राइले मेरेडिथ.

गुजरात: रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा
 

Gujarat Titans vs Mumbai Indians, 35th Match 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
GT vs MI: गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को दी 55 रन के विशाल अंतर से मात
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;