सिडनी T20 : टीम इंडिया के पास क्लीन स्वीप कर इतिहास रचने का मौका

सिडनी T20 : टीम इंडिया के पास क्लीन स्वीप कर इतिहास रचने का मौका

टीम इंडिया (फाइल फोटो)

कप्तान एमएस धोनी किस्मत में विश्वास रखते हैं और किस्मत पलटते देर नहीं लगती। वनडे सीरीज में हर तरीके से हारने के बाद टीम इंडिया ने टी-20 में बाजी मार ली है। टी-20 सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाने के बाद अब बारी सिडनी में दो-दो हाथ करने की है। सीरीज के आखिरी टी-20 के लिए टीम इंडिया के हौसले सातवें आसमान पर हैं। वह इस मैच को जीतकर क्लीन स्वीप करते हुए इतिहास रच सकती है।

खासतौर पर गेंदबाजों के बेहतर प्रदर्शन ने पलड़ा टीम इंडिया की तरफ झुका दिया है। सिडनी में बैटिंग ऑर्डर में बदलाव को लेकर चर्चा भी हो रही है, ताकि युवराज को बल्लेबाजी का मौका मिले, लेकिन कप्तान धोनी और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर इससे इत्तेफाक नहीं रखते।

एमएस धोनी ने मेलबर्न में जीत के बाद बयान दिया, "हम देखना चाहते है युवी बल्ले से क्या करेगा और हार्दिक बल्ले से क्या कर सकता है, लेकिन उन्हें आगे मौके मिलेंगे, क्योंकि भारतीय क्रिकेट में प्रयोग नहीं होता।"

Ndtv के क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के मुताबिक, "मेरे हिसाब से विनिंग कॉम्बिनेशन और बैटिंग ऑर्डर को नहीं बदलना चाहिए। युवी को आगे बहुत मौके मिलेंगे... हमें 3-0 से सीरीज जीतनी चाहिए।"

सिडनी में टीम इंडिया ने 19 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें से 5 में उसे जीत मिली है और 13 में हार। हालांकि पिछले वनडे मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को इस मैदान पर हराया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जहां तक बात ऑस्ट्रेलिया की है तो उनके लिए इस टी-20 में दिक्कत और बढ़ गई है। कप्तान एरॉन फिंच चोटिल होने की वजह से इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को भी न्यूजीलैंड दौरे के लिए इस मैच से हटाया गया है। इससे आखिरकार उस्मान ख्वाजा के लिए टीम में जगह बन गई है।