दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा ने बतायी वजह, टीम विराट को ऑस्ट्रेलिया दौरे में क्यों पैदा होंगी परेशानियां

कोहली की अगुआई में भारत ने जिस ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराया था उसमें वॉर्नर और स्मिथ शामिल नहीं थे जो 2018 में केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के कारण 12 महीने का प्रतिबंध झेल रहे थे.

दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा ने बतायी वजह, टीम विराट को ऑस्ट्रेलिया दौरे में क्यों पैदा होंगी परेशानियां

ग्लेन मैक्ग्राथ की फाइल फोटो

मुंबई:

दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा का मानना है कि डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी के कारण इस साल होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत की राह आसान नहीं होगी. पिछली बार ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारत ने 71 साल बाद पहली टेस्ट सीरीज जीती थी. तब विराट कोहली की अगुआई में टीम ने चार मैचों की सीरीज 2-1 से जीतकर बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी बरकरार रखी थी. मैकग्रा ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया अच्छा क्रिकेट खेल रहा है. स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर दोनों अच्छा खेल रहे हैं. हमने देखा कि वॉर्नर क्या करने में सक्षम है. वॉर्नर जैसे बल्लेबाज के वापस आने और स्टीव स्मिथ जैसे स्तरीय बल्लेबाज के होने से चीजें बिलकुल अलग हो जाती हैं.'कोहली की अगुआई में भारत ने जिस ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराया था उसमें वॉर्नर और स्मिथ शामिल नहीं थे जो 2018 में केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के कारण 12 महीने का प्रतिबंध झेल रहे थे. स्मिथ और वॉर्नर ने पिछले साल विश्व कप से पहले राष्ट्रीय टीम में वापसी की और तब से अच्छी फार्म में चल रहे हैं. भारत को इस साल चार टेस्ट की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है.

यह भी पढ़ें:  इस वजह से युवराज सिंह के प्रशंसक हो गए पृथ्वी शॉ से बहुत ही ज्यादा नाराज

मैकग्रा ने कहा, ‘भारत के लिए चीजें मुश्किल होंगी. मैं ऐसा नहीं कह रहा कि वे अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे. उनके अंदर अब ऑस्ट्रेलियाई हालात में खेलने का आत्मविश्वास है और उन्हें पता है कि ऐसा कैसे करना है.' उन्होंने कहा, ‘उन्होंने ऐसा किया है और वे सफल रहे हैं. काफी सकारात्मक पक्ष हैं और मुझे लगता है कि यह निश्चित तौर पर अच्छी सीरीज होगी.'


यह भी पढ़ें:  अब भारतीय महिलाओं की न्यूजीलैंड के खिलाफ नजर सेमीफाइनल के नजदीक पहुंचने पर

मैकग्रा ने भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की भी तारीफ की जो कमर की तकलीफ की सर्जरी के कारण पांच महीने बाहर रहने के बाद डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट के साथ वापसी कर रहे हैं. 

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड के एंड्रयू फ्लिंटॉफ के साथ पंड्या की तुलना करते हुए मैकग्रा ने कहा, ‘मुझे हार्दिक पसंद है, उसकी गेंदबाजी का तरीका, उसकी बल्लेबाजी, उसका रवैया. उसके जैसा खिलाड़ी होना अच्छा होता है.'