विज्ञापन

Glenn Maxwell: मैक्सवेल की तूफानी भविष्यवाणी, शर्तों के साथ इस टीम को बताया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2025 का चैंपियन

Glenn Maxwell Statemnt on BGT 2025: मेलबर्न के प्रसिद्ध मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 26 से 30 दिसंबर के लिए निर्धारित पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट सीरीज को उसके अंतिम चरण में ले जाएगा

Glenn Maxwell: मैक्सवेल की तूफानी भविष्यवाणी, शर्तों के साथ इस टीम को बताया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2025 का चैंपियन
Glenn Maxwell Statemnt on BGT 2025

Glenn Maxwell on Border-Gavaskar Trophy 2025 Winner: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाजों विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच आमने-सामने की लड़ाई देखना रोमांचक होगा और जो भी अधिक रन बनाएगा, उसकी टीम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम कर लेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 22 नवंबर से शुरू होगी, जिसका पहला टेस्ट पर्थ में होगा. स्मिथ और विराट इंग्लैंड के जो रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन के साथ आधुनिक युग के 'फैब फोर' बल्लेबाजों में से हैं.

मैक्सवेल, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए सात टेस्ट मैच खेले हैं और आखिरी बार 2017 में लंबे प्रारूप में खेले थे, ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "मुझे लगता है कि जिस तरह से दो सुपरस्टार बल्लेबाज, स्टीव स्मिथ और विराट कोहली आमने-सामने हैं, मुझे लगता है कि उनका दबदबा इस सीरीज़ पर भी हावी है और इसका कितना असर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर पड़ता है. अगर दोनों नहीं तो उनमें से कोई एक बहुत ज़्यादा रन बनाएगा और हमारी पीढ़ी के दो बेहतरीन खिलाड़ियों को आमने-सामने देखना काफी रोमांचक होगा."

109 टेस्ट मैचों में, स्मिथ ने 195 पारियों में 32 शतकों और 41 अर्द्धशतकों के साथ 56.97 की औसत से 9,685 रन बनाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 239 है. दूसरी ओर, विराट ने 113 टेस्ट और 191 पारियों में 29 शतकों और 30 अर्द्धशतकों के साथ 49.15 की औसत से 8,848 रन बनाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 254 है.

2019 विश्व कप के दौरान दोनों कड़े प्रतिद्वंद्वियों के बीच एक दिल को छू लेने वाला पल आया, जब विराट ने 'सैंडपेपर गेट' प्रकरण पर स्मिथ पर चिल्लाने से भीड़ को रोका. बाद में स्मिथ ने इस इशारे की सराहना की और इसके लिए पूर्व भारतीय कप्तान को धन्यवाद दिया. ऑस्ट्रेलिया में विराट का टेस्ट रिकॉर्ड शानदार है, उन्होंने 13 टेस्ट में 54.08 की औसत से 1,352 रन बनाए हैं, जिसमें 25 पारियों में छह शतक और चार अर्द्धशतक शामिल हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 169 है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 टेस्ट में कुल मिलाकर, उन्होंने 44 पारियों में आठ शतक और पांच अर्द्धशतक के साथ 47.48 की औसत से 2,042 रन बनाए हैं.

दूसरी ओर, स्मिथ BGT इतिहास में नौवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. 18 मैचों और 35 पारियों में, उन्होंने 65.06 की औसत से 1,887 रन बनाए हैं, जिसमें आठ शतक और पांच अर्द्धशतक शामिल हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 192 है. 6 से 10 दिसंबर को एडिलेड ओवल में होने वाला दूसरा टेस्ट स्टेडियम की रोशनी में रोमांचक डे-नाइट प्रारूप में खेला जाएगा. उसके बाद, प्रशंसक अपना ध्यान तीसरे टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन के गाबा पर लगाएंगे, जो 14 से 18 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा.

मेलबर्न के प्रसिद्ध मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 26 से 30 दिसंबर के लिए निर्धारित पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट, श्रृंखला को उसके अंतिम चरण में ले जाएगा. 3 से 7 जनवरी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाला पांचवां और अंतिम टेस्ट, श्रृंखला का चरमोत्कर्ष होगा, जो एक रोमांचक मुकाबले के नाटकीय समापन का वादा करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Mohammad Amir: भुवनेश्वर कुमार का ऐतिहासिक रिकॉर्ड तोड़ इतिहास के पन्नों में अमर हुए मोहम्मद आमिर
Glenn Maxwell: मैक्सवेल की तूफानी भविष्यवाणी, शर्तों के साथ इस टीम को बताया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2025 का चैंपियन
Duleep Trophy 2024: There is still lot of time left, these 3 pacers stake their claim too strongly for Australia tour
Next Article
Duleep Trophy 2024: अभी खासा समय बाकी, लेकिन इन 3 पेसरों ने अभी से ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ठोक दिया जोरदार दावा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com