विज्ञापन

Duleep Trophy 2024: अभी खासा समय बाकी, लेकिन इन 3 पेसरों ने अभी से ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ठोक दिया जोरदार दावा

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी के दूसरे राउंड के मैच का दूसरे दिन तक ही कई पेसरों ने सेलेक्टरों की टेंशन ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए कम कर दी है

Duleep Trophy 2024: अभी खासा समय बाकी, लेकिन  इन 3 पेसरों ने अभी से ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ठोक दिया जोरदार दावा
मोहम्मद शमी शायद ही बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेल पाएं
नई दिल्ली:

Duleep Trophy:अनंतपुर में दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के दूसरे राउंड के दोनों मैचों में शुक्रवार को मुकाबले का दूसरा ही दिन है, लेकिन ऐसे समय जब अनुभवी मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) चोट के कारण सक्रिय क्रिकेट से दूर चल रहे हैं, तो युवा पेसरों ने बहुत दी जोरदार अंदाज में दावा ठोका है. इनमें  कुछ गेंदबाज भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, तो कुछ के करियर का आगाज होना बाकी है. हालांकि, इन पेसरों का बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए घोषित होने वाली टीम में जगह बना पाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल है, लेकिन जब साल के आखिर में टीम रोहित ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी, तो सेलेक्टरों को इस डिपार्टमेंट में ज्यादा माथापच्ची नहीं करनी पड़ेगी. वजह एकदम साफ है कि चल रहे मुकाबलों के बाद फाइनल को मिलाकर अभी भी कुछ मैच खेले जाने बाकी हैं, लेकिन दूसरे दौरे के मैच के आधे सफर तक इबारत पर इन इन पेसरों का नाम साफ हो गया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: BCCI on X

1. मुकेश ने फिर भेजा नोटिस!

भले ही मुकेश कुमार पहले टेस्ट की टीम में आकाश दीप से पिछड़ गए हों, लेकिन मुकेश कुमार ने साफ कर दिया है कि वह ऑस्ट्रेलिया दौरे में टीम का हिस्सा होंगे ही होंगे. भारत "सी" के खिलाफ "बी" के लिए खेलते हुए मुकेश कुमार ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. और अभी तक के सफर में मुकेश कुमार प्रतियोगिता में 9 विकेट चटकाकर आकाश दीप (9) साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर बने हुए हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Twitter

2. राणा ने फिर दिखाया दम !

एक और पेसर जो नियमित रूप से दलीप ट्रॉफी में दबदबा बनाए हुए हैं, वह दिल्ली के हर्षित राणा हैं. हर्षित राणा ने चल रहे मैच के दूसरे दिन भारत "डी" के लिए खेलते हुए भारत "ए" के खिलाफ चार विकेट चटकाए. पहले राउंड के मैच में भी राणा ने अच्छी गेंदबाजी की थी.पहले मैच में भी उन्होंने पारी में चार विकेट चटकाए थे.वह टूर्नामेंट में इकलौते ऐसे पेसर हैं, जिन्होंने अभी तक दो बार चार विकेट चटकाने का कारनामा किया है. अभी तक के सफर में हर्षित आठ विकेट चटकाकर संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: BCCI

3. खलील अहमद भी पीछा कर रहे !

अगर आकाश दीप सभी को  पछाड़कर पहले टेस्ट की टीम में जगह बना गए, तो मुकेश कुमार और हर्षित राणा ने बेहतर किया है, तो खलील अहमद भी अर्शदीप और यश दयाल सहित सेलेक्टरों को मैसेज दे रहे हैं कि वह भी उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए लगातार चैलेंज देंगे.खलील अहमद ने भारत "डी" के लिए खेलते हुए भारत "ए" के खिलाफ दूसरे दिन तीन विकेट चटकाए. खलील अभी तक (शुक्रवार) 8 विकेट चटकाकर संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. 

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Glenn Maxwell: मैक्सवेल की तूफानी भविष्यवाणी, शर्तों के साथ इस टीम को बताया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2025 का चैंपियन
Duleep Trophy 2024: अभी खासा समय बाकी, लेकिन  इन 3 पेसरों ने अभी से ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ठोक दिया जोरदार दावा
"My son was meted out poor treatment", former captain Moeen Khan expresses displeasure about Azam khan
Next Article
"मेरे बेटे के साथ...", पाकिस्तान पूर्व कप्तान मोईन ने आजम को लेकर उठाया सवाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com