यह ख़बर 13 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

टेस्ट में शतक, हैट्रिक बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं गाजी

चिटगांव:

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज सोहाग गाजी न्यूजीलैंड के साथ पहले टेस्ट मैच में बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को भले जीत न दिला सके हों, लेकिन उन्होंने किसी टेस्ट मैच में शतक लगाने के साथ-साथ हैट्रिक लेने का इतिहास जरूर रच दिया। दोनों टीमों के बीच यह मैच अनिर्णीत रहा।

सोहाग गाजी पहली पारी में जहां नाबाद 101 रनों की पारी की बदौलत अपनी टीम को न सिर्फ 32 रनों की बढ़त दिलाने में कामयाब रहे। इसके बाद दूसरी पारी खेलने उतरी न्यूजीलैंड के तीन बल्लेबाजों कोरी एंडरसन (8), वाटलिंग (0) और डग ब्रेसवेल (0) को लगातार तीन गेंदों पर आउट कर गाजी विश्व क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी होने का गौरव हासिल कर लिया। दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए गाजी ने कुल छह विकेट चटकाए। इसके साथ ही गाजी टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले दूसरे बांग्लादेशी क्रिकेटर भी बन गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो डॉट कॉम के अनुसार, पिछले एक दशक में टेस्ट क्रिकेट में शतक बनाने के साथ पांच से अधिक विकेट लेने वाले गाजी विश्व के तीसरे खिलाड़ी भी बन गए। गाजी से पहले यह कारनामा भारत के रविचंद्रन अश्विन और बांग्लादेश के ही शाकिब अल हसन कर चुके हैं।