अब भारतीय स्पिनर के सहारे बांग्लादेश का मुकाबला करेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

अब भारतीय स्पिनर के सहारे बांग्लादेश का मुकाबला करेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कैप्टन स्टीवन स्मिथ (फाइल फोटो : AFP)

मेलबर्न:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के अपनी धरती पर शानदार प्रदर्शन को देखते हुए वहां के स्पिन गेंदबाजों से निपटने के लिए भारत के एक पूर्व स्पिनर की सेवाएं लेने का फैसला किया है। गौरतलब है कि बांग्लादेश ने भारत जैसी मजबूत टीम को भी एक दिवसीय सीरीज में हरा दिया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले महीने 9 अक्टूबर से शुरू होने वाले बांग्लादेश दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

बांग्लादेश की स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों से निपटने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी श्रीधरन श्रीराम को अपना सहायक कोच नियुक्त किया है। 39 वर्षीय श्रीराम बाएं हांथ से बल्लेबाजी करते थे और बाएं हांथ से ही स्पिन गेंदबाजी करते थे।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने रविवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कहा कि हाल ही में भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया-ए टीम को भी उन्होंने बतौर सहायक कोच अपनी सेवाएं दी हैं।

श्रीराम के हवाले से सीए ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के साथ काम करना सम्मान की बात है। मैंने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हिस्सा लिया है। मैं भारतीय उपमहाद्वीप की परिस्थितियों और अपने अनुभवों को ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ साझा करने को तैयार हूं।"

उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलियाई टीम शीर्ष बल्लेबाजों के बारे में हमेशा बात करती है और मेरी भूमिका उन शीर्ष बल्लेबाजों को परिस्थितियों के अनुकूल तेजी से ढलने में मदद करना होगा।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पिनर श्रीराम ने टीम इंडिया के लिए आठ अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेले हैं। उनको घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र और तमिलनाडु के अग्रणी स्कोरर के रूप में जाना जाता है। श्रीराम ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीमों के सहायक कोच के रूप में अपनी सेवाएं दी हैं।