“वो जो भी फैसला लेंगे..”, वर्ल्ड कप 2023 पर Ramiz Raja के उग्र बयान पर Gautam Gambhir की प्रतिक्रिया

इससे पहले अनुराग ठाकुर ने रमीज राजा (Ramiz Raja) को करारा जवाब देते हुए कहा था कि कोई भी देश भारत को नजरअंदाज नहीं कर सकता है. खले मंत्री ने कहा, "सही समय का इंतजार करो. भारत खेल की दुनिया में एक बड़ी ताकत है और कोई भी देश भारत की अनदेखी नहीं कर सकता है.”

“वो जो भी फैसला लेंगे..”, वर्ल्ड कप 2023 पर Ramiz Raja के उग्र बयान पर Gautam Gambhir की प्रतिक्रिया

Gautam Gambhir

नई दिल्ली:

भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) पर पाकिस्तान के रुख को स्पष्ट करने वाले PCB प्रमुख रमिज राजा (Ramiz Raja) के विस्फोटक बयान ने विश्व क्रिकेट में काफी हलचल मचा दी है. एक महीने पहले BCCI सचिव और ACC अध्यक्ष जय शाह (Jay Shah) के बयान से खुलासा हुआ कि टीम इंडिया एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी. रमीज ने दोहराया कि अगर BCCI अपने शब्दों पर अडिग रहता है तो पाकिस्तान वनडे वर्ल्ड कप का भी बहिष्कार करेगा. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) के बाद अब भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने रमीज के उग्र बयान पर प्रतिक्रिया दी है.

पिछले महीने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले, एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि BCCI एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए 14 सालों में पहली बार पाकिस्तान की यात्रा की अनुमति देगा. हालांकि, शाह ने एक बयान देकर अफवाहों को खारिज कर दिया, जिससे PCB नाराज हो गया. उन्होंने बयान का विरोध करते हुए एक विज्ञप्ति जारी कर ACC की बैठक बुलाई थी. 

NZ के खिलाफ पहले 50, फिर दूसरे ODI में नाबाद 45 रन बनाने वाले Shubman Gill इस बात से हैं परेशान


IPL 2022 में बना ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, Guinness World Records में दर्ज हुआ मोटेरा स्टेडियम का नाम

शाह के धमाकेदार बयान के एक महीने बाद PCB चीफ रमीज राजा ने शुक्रवार को कहा, "अगर पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेता है, तो इसे कौन देखेगा? हमारा स्टैंड साफ है: अगर भारतीय टीम यहां आती है तो हम वर्ल्ड कप के लिए जाएंगे. अगर वे नहीं आते हैं तो हमारे बिना वर्ल्ड कप खेल सकते हैं. हम आक्रामक रुख अपनाएंगे. हमारी टीम प्रदर्शन दिखा रही है. मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करने की जरूरत है और यह तभी हो सकता है जब हम अच्छा प्रदर्शन करें. 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में हमने भारत को हरा दिया. एशिया कप टी20 में हमने भारत को हराया. एक साल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था वाली टीम को दो बार हराया है."

इस पर गंभीर की प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने चुप्पी साधे रखी और स्वीकार किया कि यह BCCI और PCB का फैसला है.

उन्होंने ANI को बताया, “यह बीसीसीआई और पीसीबी का फैसला है. वो जो भी फैसला लेंगे, वे इसे एक साथ लेंगे.”

इससे पहले अनुराग ठाकुर ने रमीज राजा (Ramiz Raja) को करारा जवाब देते हुए कहा था कि कोई भी देश भारत को नजरअंदाज नहीं कर सकता है.

खले मंत्री ने कहा, "सही समय का इंतजार करो. भारत खेल की दुनिया में एक बड़ी ताकत है और कोई भी देश भारत की अनदेखी नहीं कर सकता है.”

“उनकी ग्रूमिंग अच्छी है, वह हमेशा जमीन से जुड़े रहते हैं”, लगातार प्रदर्शन से इस स्टार ने Ravi Shastri से जीती तारीफ

FIFA WC 2022: देखें Poland से हार के बाद भी Saudi Arabia के फैन्स यूं कर रहे सपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com