विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 27, 2022

NZ के खिलाफ पहले 50, फिर दूसरे ODI में नाबाद 45 रन बनाने वाले Shubman Gill इस बात से हैं परेशान

IND vs NZ: भारत (Team India) के वनडे बल्लेबाजी ढांचे में बदलाव पर विचार किया जा रहा है लेकिन पंजाब के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का मानना है कि हर दिन 400 या 450 रन का स्कोर नहीं बन सकता.

NZ के खिलाफ पहले 50, फिर दूसरे ODI में नाबाद 45 रन बनाने वाले Shubman Gill इस बात से हैं परेशान
Shubman Gill

IND vs NZ 2nd ODI: भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का मानना ​​है कि बारिश के कारण मैचों के प्रभावित होने से खिलाड़ी और दर्शक दोनों परेशान होते हैं और इसलिए बंद छत वाले स्टेडियम अच्छा विकल्प हो सकते हैं. भारत के न्यूजीलैंड दौरे (India tour of New Zealand) में टी20 और वनडे सीरीज बारिश से प्रभावित रही है. इस दौरे के छह मैचों (India vs New Zealand Series) में से अभी तक दो मैच (पहला टी20 और दूसरा वनडे) बारिश के कारण रद्द करने पड़े जबकि एक मैच (नेपियर टी20) का फैसला डकवर्थ लुईस मेथड से हुआ था.

पहले वनडे में 50 रन बनाने वाले गिल ने दूसरा वनडे (NZ vs IND 2nd ODI) बारिश के कारण रद्द किए जाने तक नाबाद 45 रन बनाए थे. उन्होंने कहा कि बारिश से मैचों के प्रभावित होने से खीझ पैदा होती है.

हैमिल्टन में दूसरा वनडे रद्द किए जाने के बाद गिल (Shubman Gill) ने संवाददाताओं से कहा, “यह फैसला (इंडोर स्टेडियम में खेलने का) बोर्ड को करना है. एक खिलाड़ी और प्रशंसक होने के नाते बारिश के कारण इतने अधिक मैचों के प्रभावित होने से परेशानी होती है. मैं इस बारे में क्या कह सकता हूं क्योंकि यह बड़ा फैसला है. निश्चित तौर पर बंद छत वाले स्टेडियम अच्छा विकल्प होंगे.”

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे में बारिश के पहले व्यवधान के बाद ओवरों की संख्या को घटाकर 29 कर दिया गया था लेकिन मैच में केवल 12.5 ओवर का खेल ही हो पाया.

गिल ने कहा, “यह बेहद परेशान करने वाला होता है क्योंकि आपको पता नहीं होता है कितने ओवर का खेल होगा और ऐसे में आप उसके अनुसार रणनीति नहीं बना सकते.”

भारत के वनडे बल्लेबाजी ढांचे में बदलाव पर विचार किया जा रहा है लेकिन पंजाब के इस युवा खिलाड़ी का मानना है कि हर दिन 400 या 450 रन का स्कोर नहीं बन सकता.

गिल ने कहा, “साल में एक या दो मैचों में ही 400 से 450 रन का स्कोर बन सकता है. अधिकतर टीम का लक्ष्य 300 रन के आसपास स्कोर करना होता है. इसके अलावा यह परिस्थितियों पर भी निर्भर करता है कि आप पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं या लक्ष्य का पीछा कर रहे हैं. लेकिन 400 से अधिक का स्कोर हर मैच में नहीं बनाया जा सकता है.”

गिल अगले साल होने वाले विश्वकप के लिए 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं लेकिन उन्होंने कहा कि अभी वह उस बारे में नहीं सोच रहे हैं.

उन्होंने कहा, “मैं अभी इतनी दूर के बारे में नहीं सोच रहा हूं और मुझे जो भी अवसर मिल रहे हैं उनका पूरा फायदा उठाना चाहता हूं. मैं टीम के लिए बड़ी पारियां खेलना चाहता हूं.”

IPL 2022 में बना ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, Guinness World Records में दर्ज हुआ मोटेरा स्टेडियम का नाम

“उनकी ग्रूमिंग अच्छी है, वह हमेशा जमीन से जुड़े रहते हैं”, लगातार प्रदर्शन से इस स्टार ने Ravi Shastri से जीती तारीफ

FIFA WC 2022: देखें Poland से हार के बाद भी Saudi Arabia के फैन्स यूं कर रहे सपोर्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
NZ के खिलाफ पहले 50, फिर दूसरे ODI में नाबाद 45 रन बनाने वाले Shubman Gill इस बात से हैं परेशान
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;