विज्ञापन

Harshit Rana: किसकी वजह से हर्षित को टीम में मिली जगह? राणा को इन 2 चीजों में हासिल है महारथ

Harshit Rana, Border-Gavaskar Trophy 2024/25: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए किसके कहने पर हर्षित राणा को टीम में जगह मिली है, उसका नाम सामने आ गया है. युवा तेज गेंदबाज की ये 2 खास गेंदे हर किसी को दीवाना बना रही हैं.

Harshit Rana: किसकी वजह से हर्षित को टीम में मिली जगह? राणा को इन 2 चीजों में हासिल है महारथ
Harshit Rana

Harshit Rana, Border-Gavaskar Trophy 2024/25: जारी साल के अंत में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. जहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की प्रतिष्ठित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी. आगामी सीरीज के लिए टीम इंडिया ने अपने 18 खिलाड़ियों से सजी स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. यहां कुछ नए चेहरों को भी टीम में मौका मिला है. जिसमें हर्षित राणा और नितीश रेड्डी का नाम हर किसी को चौंका रहा है. खासकर लोग युवा तेज गेंदबाज हर्षित राणा को टीम में देखकर हैरान हैं. क्योंकि उन्हें फर्स्ट क्लास क्रिकेट का अभी उतना ज्यादा अनुभव नहीं है. इसके बावजूद उन्हें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जैसे टूर्नामेंट के लिए टीम में जगह मिली है. 

गौतम गंभीर की पसंद हैं हर्षित राणा

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम बताने की शर्त पर हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए बताया है कि हर्षित राणा पूरी तरह से मुख्य कोच गौतम गंभीर की पसंद हैं. यही वजह है कि उन्हें इतने बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल किया गया है. सूत्र के मुताबिक, ''हर्षित राणा पूरी तरह से गौतम गंभीर की पसंद हैं. श्रीलंका दौरे के आगाज से ही वह लगातार भारतीय टीम में दस्तक देने के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. टीम में उन्हें रिजर्व गेंदबाज के तौर पर भी शामिल किया गया था. सीरीज के लिए उनकी नवदीप सैनी और मुकेश कुमार जैसे तेज गेंदबाजों से प्रतिस्पर्धा थी. जहां वह बाजी मारने में कामयाब रहे.''

हर्षित राणा की क्या है खासियत?

ये तो हम सबको पता है ऑस्ट्रेलिया में तेज गेंदबाजों का बोल बाला रहता है. यहां गेंदबाजों को पिच से काफी बाउंस भी हासिल होती है. राणा को इसी चीज में महारथ हासिल है. वह लगातार 140 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड से गेंदबाजी करने में माहिर हैं. इसके अलावा वह लगातार अच्छी गति से शॉर्ट पिच गेंदे और यॉर्कर डालने के लिए भी जाने जाते हैं. 

राणा का फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर 

बात करें राणा के फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने यहां अबतक कुल 9 मैच खेले हैं. इस बीच उनको 16 पारियों में 24.75 की औसत से 36 सफलता हासिल लगी है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 3 बार चार, और 1 बार पांच एवं 1 बार 10 विकेट लेने का कारनामा है.

यह भी पढ़ें- BGT 2024/25: टीम इंडिया को मिल गया रोहित शर्मा का विकल्प, आंकड़े देख रह जाएंगे भौचक्के

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ: "उनके कोच वहां क्या..", भारतीय टीम की हालत देख साउथ अफ्रीकी पूर्व दिग्गज हर्शल गिब्स के रिएक्शन ने मचाई खलबली
Harshit Rana: किसकी वजह से हर्षित को टीम में मिली जगह? राणा को इन 2 चीजों में हासिल है महारथ
India's batting misconception exposed by Simon Doull after Pune Test failure says  Gone are days of Dravid, Sachin
Next Article
IND vs NZ: 'द्रविड़, सचिन के दिन चले गए',  न्यूजीलैंड पूर्व दिग्गज ने भारतीय बल्लेबाजों को दिखाया आईना, मचाई सनसनी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com