विज्ञापन

BGT 2024/25: टीम इंडिया को मिल गया रोहित शर्मा का विकल्प, आंकड़े देख रह जाएंगे भौचक्के

Abhimanyu Easwaran, Border Gavaskar Trophy 2024/25: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मुकाबले में कैप्टन रोहित शर्मा के खेलने की संभावनाएं बेहद कम है. ऐसे में उनकी जगह कौन पारी का आगाज करेगा चयनकर्ताओं ने उसका भी चुनाव कर लिया है. जिनके आंकड़े कुछ इस प्रकार हैं-

BGT 2024/25: टीम इंडिया को मिल गया रोहित शर्मा का विकल्प, आंकड़े देख रह जाएंगे भौचक्के
Abhimanyu Easwaran

Abhimanyu Easwaran, Border-Gavaskar Trophy 2024/25: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आगामी सीजन के लिए चयनकर्ताओं ने भारतीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. टीम में एक से बढ़कर एक धुंरधर खिलाड़ी नजर आ रहे हैं. यही नहीं कैप्टन रोहित शर्मा पहले टेस्ट मुकाबले में अपने कुछ निजी कारणों की वजह से शिरकत नहीं करेंगे. ऐसे में उनकी अनुपस्थिति में पारी का आगाज कौन करेगा? उसका भी जवाब मिल गया है.

भारतीय टीम के ऐलान से पूर्व लोगों को लग रहा था कि ब्लू टीम रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के साथ आगे जा सकती है. इसके अलावा तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर केएल राहुल का नाम लिया जा रहा था, लेकिन टीम का जब ऐलान हुआ तो लोग आश्चर्यचकित रह गए. 

ईश्वरन को मिला मौका 

चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा की तरह ही एक पेशेवर सलामी बल्लेबाज को टीम में शामिल किया है. यह कोई और नहीं बंगाल के लिए जलवा बिखेरने वाले घरेलू स्टार अभिमन्यु ईश्वरन हैं. 

ईश्वरन का बल्ला हाल ही में संपन्न हुए दलीप ट्रॉफी में भी जमकर चला था. इसके अलावा उनका घरेलू क्रिकेट में भी रिकॉर्ड बेहतरीन है. इन्हीं सब वजहों को देखते हुए उन्हें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ब्लू टीम में जगह मिली है.

अभिमन्यु ईश्वरन का घरेलू क्रिकेट करियर 

ईश्वरन ने घरेलू क्रिकेट में अबतक कुल 99 फर्स्ट क्लास, 88 लिस्ट ए और 34 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से फर्स्ट क्लास क्रिकेट की 169 पारियों में 49.92 की औसत से 7638 रन, लिस्ट ए की 86 पारियों में 47.49 की औसत से 3847 रन और टी20 की 33 पारियों में 37.53 की औसत से 976 रन निकले हैं. 

ईश्वरन के बल्ले से निकले हैं खूब शतक 

ईश्वरन के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 27 शतक और 29 अर्धशतक दर्ज है. इसके अलावा खबर लिखे जाने तक लिस्ट ए में 9 शतक और 23 अर्धशतक एवं टी20 में 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. 

ईश्वरन का स्ट्राइक रेट 

घरेलू स्टार का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में स्ट्राइक रेट 53.85, लिस्ट ए में 82.78 और टी20 में 128.59 का है. फर्स्ट क्लास में उनके बल्ले से अबतक 872 चौके और 30 छक्के निकले हैं. इसके अलावा उन्होंने यहां 70 कैच पकडे हैं.

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपकर), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नीतीश कुमार रेड्डी और वाशिंगटन सुंदर.

यह भी पढ़ें- Mohammad Rizwan: मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान क्रिकेट में यह कारनामा करने वाले बने पहले खिलाड़ी, टूट गया सरफराज अहमद का रिकॉर्ड

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ: टेस्ट मैच की एक पारी में सर्वाधिक बोल्ड आउट करने वाले टॉप 5 भारतीय गेंदबाज, नाम जानकर चौंक जाएंगे
BGT 2024/25: टीम इंडिया को मिल गया रोहित शर्मा का विकल्प, आंकड़े देख रह जाएंगे भौचक्के
Glenn Maxwell on Virender Sehwag reveals tensions with Sehwag during  IPL stint with Kings XI Punjab
Next Article
Virender Sehwag vs Glenn Maxwell: "मैंने बनाया व्हाट्सऐप ग्रुप और मुझे ही"...,मैक्सवेल ने सहवाग पर लगाया सनसनीखेज आरोप, मचा बवाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com