पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल हुई महिला क्रिकेट टीम, इन टीमों ने किया क्वालीफाई

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 22) के लिए क्वालीफाइंग टीमों की घोषणा आईसीसी (ICC) ने कर दी है. बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में ट्वेंटी 20 टूर्नामेंट के लिए 8 टीमों ने क्वालीफाई किया है जिसमें ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्ट इंडीज की टीम शामिल है. बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स अगले साल 28 जुलाई से 8 अगस्त तक आयोजित किए जाने वाले हैं.

पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल हुई महिला क्रिकेट टीम, इन टीमों ने किया क्वालीफाई

पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल हुई महिला क्रिकेट टीम, इन टीमों ने किया क्वालीफाई

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 22) के लिए क्वालीफाइंग टीमों की घोषणा आईसीसी (ICC) ने कर दी है. बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में ट्वेंटी 20 टूर्नामेंट के लिए 8 टीमों ने क्वालीफाई किया है जिसमें ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्ट इंडीज की टीम शामिल है. बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स अगले साल 28 जुलाई से 8 अगस्त तक आयोजित किए जाने वाले हैं. ऐसा केवल दूसरी बार हो रहा है जब क्रिकेट कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सेदारी ले रहा है. इससे पहले 1998 में कुआलालंपुर में आयोजित हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में पुरूष क्रिकेट को शामिल किया गया था जिसमें दक्षिण अफ्रीका की टीम विजेता बनी थी.

IPL 2021: कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर डेविड हसी चिंतित, बोले- खिलाड़ी ‘नर्वस' हैं, आस्ट्रेलिया जा पाएंगे या नहीं..'

मेजबान टीम के रूप में इंग्लैंड की महिला टीम ने सीधे ही इस प्रतियोगिता के लिए क्वॉलिफाई पहले ही कर लिया था. बता दें कि 1 अप्रैल 2021 को MRF टायर्स ICC महिला T20I टीम रैंकिंग में टॉप-8 में रहने वाली टीमों को क्वालीफाई करने का मौका दिया गया है.


बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में क्रिकेट के सभी मैच इंग्लैंड के एजबेस्टन मैदान पर खेले जाएंगे. इसके अलावा बाकी बचे एक स्थान के लिए उस टीम को प्रवेश दिया जाएगा, जो कॉमनवेल्थ गेम्स का क्वॉलिफायर विजेता होगा. 

SRH vs DC: पृथ्वी शॉ हुए रन आउट तो पटक दिया अपना हेलमेट, कप्तान पंत पर दिखाया अपना गुस्सा ..देखें Video

इंग्लैंड के बर्मिंघम में 28 जुलाई से आठ अगस्त तक आयोजित होने वाले इन खेलों में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया जा रहा है.चार साल में होने वाले इन खेलों के लिए आईसीसी और राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) ने बुधवार को क्वालीफिकेशन प्रक्रिया की जानकारी दी है. आईससी ने ट्वीट कर क्वालीफाई टीमों का ऐलान भी किया है. (इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





अन्य खबरें