पूर्व टेस्ट क्रिकेटर अमित मिश्रा का इरफान पठान को जवाब, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर अमित मिश्रा (Amit Mishra) का एक ट्वीट इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) के एक ट्वीट के जवाब में क्या आया, इसे लेकर ट्विटर पर बवाल मच गया है

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर अमित मिश्रा का इरफान पठान को जवाब, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर अमित मिश्रा का इरफ़ान पठान को जवाब

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर अमित मिश्रा (Amit Mishra) का एक ट्वीट इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) के एक ट्वीट के जवाब में क्या आया, इसे लेकर ट्विटर पर बवाल मच गया है. दरअसल 37 साल के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर इरफ़ान ने एक ट्वीट किया, "मेरा देश, मेरा सुंदर देश, इसमें दुनिया का सबसे महान देश बनने की क्षमता है. लेकिन..." इसे लेकर ट्विटर पर अलग तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही थीं कि 39 साल के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर अमित मिश्रा का ट्वीट एक गुगली की तरह आया, "मेरा देश, मेरा सुंदर देश, इसमें दुनिया का सबसे महान देश बनने की क्षमता है.... सिर्फ़ तब अगर कुछ लोग ये समझ जाएं कि हमारा संविधान पहली क़िताब है जिसे पालन करना चाहिए..."

IPL 2022: संजू सैमसन ने 'No-Ball Controversy' पर तोड़ी चुप्पी, 'गेंद जो थी वो सही मायने में..'


·अमित मिश्रा के ट्वीट की भाषा और तरीका बिल्कुल इरफ़ान पठान के ट्वीट की तरह ही है. और इसे इरफ़ान पठान को जवाब भी माना जा रहा है. अपने ट्वीट को लेकर  दोनों ही क्रिकेटरों ने कोई संदर्भ तो नहीं बताया है. लेकिन ये घटनाएं जहांगीरपुरी में हुई हिंसा और बुलडोज़र कांड के बाद आया है. इसलिए इनकी बयानबाज़ी को लोग  इस घटना से जोड़कर भी देख रहे हैं. दूसरे बड़े क्रिकेटर इसपर टीका-टिप्पणी करने से ज़रूर बचते दिख रहे हैं. 

दोनों ही दिग्गज क्रिकेटरों के ट्वीट को लेकर हज़ारों जवाब आ रहे हैं, रिट्वीट किये जा रहे हैं और दोनों ही ट्वीट के चाहने वालों की संख्या भी कम नहीं. कई लोग इसे लेग स्पिनर अमित मिश्रा (22 टेस्ट, 76 विकेट) की इरफ़ान पठान (29 टेस्ट, 100 विकेट) के जवाब में कड़ी प्रतिक्रिया के रूप में भी देख रहे हैं. 

सोशल मीडिया पर इरफ़ान पठान पहले भी करेंट इवेंट को लेकर सक्रिय रहे हैं और अपनी राय भी रखते रहे हैं. अमित मिश्रा आम तौर पर सियासी या सामाजिक मुद्दों को लेकर सुर्ख़ियों में नहीं रहे हैं. लेकिन कई जानकार ये भी कह रहे हैं कि ये एक तरह से क्रिकेट में नई शुरुआत है. कई जानकार ये भी कह रहे हैं कि इसमें कोई बड़ी बात नहीं अगर शालीनता बनी रहे. 

पंत के इशारे पर लौटने को तैयार थे बल्लेबाज, लेकिन चहल ने Kuldeep Yadav को जबरदस्ती रोक लिया- Video

वैसे तो दूसरे खेलों के कई पूर्व खिलाड़ी जैसे ओलिंपिक पदक विजेता मुक्केबाज़ विजेन्दर सिंह, ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त, बबीता फ़ोगाट या पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर जैसे बड़े नाम अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में रहे हैं. लेकिन किसी दो बड़े खिलाड़ी का एक-दूसरे को आड़े हाथों लेते दिखने की ये एक शुरुआत जैसी मानी जा सकती है. फ़ैन्स और एक्सपर्ट्स ये भी उम्मीद कर रहे हैं कि ये सिलसिला मैदान पर करियर बना रहे खिलाड़ियों के बीच किसी फॉर्म में नहीं पहुंचेगा.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com