आयरलैंड और इंग्लैंड की ओर से खेलने वाले गेंदबाज बोइड रेंकिन ने लिया संन्यास

आयरलैंड के तेज गेंदबाज बोइड रेंकिन (Boyd Rankin) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. बता दें कि बोइड रेंकिन टेस्ट क्रिकेट में दो देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे हैं.

आयरलैंड और इंग्लैंड की ओर से खेलने वाले गेंदबाज बोइड रेंकिन ने लिया संन्यास

आयरलैंड के तेज गेंदबाज बोइड रेंकिन ने लिया संन्यास

आयरलैंड के तेज गेंदबाज बोइड रेंकिन (Boyd Rankin) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. बता दें कि बोइड रेंकिन टेस्ट क्रिकेट में दो देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे हैं. रेंकिन ने अपना टेस्ट डेब्यू इंग्लैंड के लिए खेलकर किया था. 36 साल के बोइड रेंकिन ने 2 वर्ल्ड कप आयरलैंड की ओर से खेले और साथ ही एक बार इंग्लैंड की ओर से एशेज सीरीज भी खेले थे. 2013-14 एशेज सीरीज में रेंकिन इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थे. अपने 18 साल के करियर में बोइड ने 3 टेस्ट मैच, 75 वनडे और 50 टी-20 मैच खेले हैं. बता दें कि रेंकिन ने इंग्लैंड के लिए 7 वनडे और 2 टी-20 मैच भी खेले हैं.

युजवेंद्र चहल का झूठ बीवी धनश्री ने पकड़ा, Video शेयर कर सबके सामने ऐसे खोल दी पोल

वहीं, साल 2018 में उन्होंने आयरलैंड की ओर से पहला टेस्ट पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. 2007 और 2011 विश्व कप में वह आय़रलैंड की टीम का हिस्सा रहे थे. बोइड ने ट्वीट करके भी अपने करियर की समाप्ती की घोषणा की. उन्होंने सभी को धन्यवाद दिया जो उनके साथ इस सफर में थे. 


संजय मांजरेकर ने चुनी श्रीलंका के खिलाफ भारत की संभावित T-20 प्लेइंग XI, 'पंड्या' और चहल को किया बाहर

बता दें कि बोइड रेंकिन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दो देशों की ओर से टेस्ट खेलने वाले 15वें खिलाड़ी हैं. 2018 में आय़रलैंड की ओर से टेस्ट खेलने के बाद उनके नाम यह अनोखा संयोग जुड़ा था. आयरलैंड की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलते हुए उन्होंने अपने टेस्ट करियर में पहला शिकार किया था.

45 साल के बल्लेबाज का तहलका, 15 छक्के और 15 चौका जड़ रचा इतिहास- Video

रेंकिन के रिटायरमेंट पर क्रिकेट आयरलैंड ने उनकी गेंदबाजी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें वो बल्लेबाजों का शिकार अपने गेंद द्वारा करते देखे जा रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com