बड़ी खबर, जाने माने पूर्व ICC अंपायर रूडी कर्टजन का निधन

सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट अंपायरों में से एक थे रूडी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अंपायर के रूप में 331 मैचों में अंपायरिंग करने वाले इस अंपायर का निधन हो गया है.  2010 में, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच के बाद कर्टजन ने अंतरराष्ट्रीय अंपायरिंग से संन्यास ले लिया था. 

बड़ी खबर, जाने माने पूर्व ICC अंपायर रूडी कर्टजन का निधन

सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट अंपायरों में से एक थे रूडी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अंपायर के रूप में 331 मैचों में अंपायरिंग की.

नई दिल्ली:

क्रिकेट जगत के लिए एक बेहद ही दुखद खबर आ रही है. जाने माने पूर्व ICC अंपायर, रूडी कर्टजन का 73 वर्ष की आयु में निधन हो गया पूर्व ICC अंपायर, रूडी कर्टजन का 73 वर्ष की आयु में निधन हो गया. 

मिली जानकारी के अनुसार एक  रिपोर्ट में कहा गया है कि दक्षिण अफ्रीका के अंपायर रूडी कर्टजन और तीन अन्य लोगों की आमने-सामने की टक्कर में सड़क  दुर्घटना में मौत हो गई,  यह दुर्घटना मंगलवार की सुबह दक्षिण अफ्रीका के रिवरडेल नामक इलाके में हुई. बता दें कि सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट अंपायरों में से एक थे रूडी.  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अंपायर के रूप में 331 मैचों में अंपायरिंग की. 

कर्टजन ने 1992 में पोर्ट एलिजाबेथ में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था.


उन्होंने  रिकॉर्ड 209 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 14 ट्वेंटी 20 मैचों में अंपायरिंग की और इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच 1999 के विश्व कप के शुरुआती मैच में उनकी अंयायरिंग के लिए उनको हमेशा याद किया जाता है. 2003 और 2007 विश्व कप फाइनल में, वह तीसरे अंपायर थे. 2010 में, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच के बाद कर्टजन ने अंतरराष्ट्रीय अंपायरिंग से संन्यास ले लिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com