आखिरकार सस्पेंस खत्म, वर्ल्ड कप खेलने भारत आएगी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम

आखिरकार सस्पेंस खत्म, वर्ल्ड कप खेलने भारत आएगी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व प्रमुख नजम सेठी के बयान ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भारत आने को लेकर बने सस्पेंस पर से पर्दा उठा दिया। पीसीबी के पूर्व प्रमुख का बयान पाकिस्तान टीवी पर प्रसारित हुआ और इसके साथ यह साफ हो गया कि टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के फैन्स इन दोनों टीमों के महामुकाबले से वंचित नहीं रहेंगे।

गृह सचिव ने दिलाया समुचित व्यवस्थाओं का भरोसा
भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा, "पाकिस्तान के उच्चायुक्त ने भारत में आगामी टी-20 विश्व कप के संबंध में आज गृह सचिव से मुलाकात की। बातचीत सकारात्मक रही। गृह सचिव (राजीव महर्षि) ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को बताया कि प्रतिभागी देशों के खिलाड़ियों के लिए यथोचित सुरक्षा प्रबंधों समेत सभी तरह की व्यवस्था की जा रही है। गृह सचिव ने यह भी दुहराया कि जैसा विगत में हुआ है भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों की समुचित देखभाल की जाएगी और इसमें चिंता का कोई विषय नहीं है।"
 
इससे पहले पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान ने इशारा भी किया था कि पाकिस्तान सरकार इस बारे में सकारात्मक फैसला लेगी। उन्होंने कहा था कि भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भरोसा दिलाया है कि टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान किसी टीम को कोई दिक्कत नहीं होगी। पीसीबी गृह मंत्री के इस भरोसे से काफी संतुष्ट नजर आया।  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देर रात भारत पहुंचने की उम्मीद  
पाकिस्तान की पुरुष और महिला टीमों के लाहौर और कराची से आज देर रात भारत पहुंचने की उम्मीद है। पाकिस्तान पुरुष टीम को कल कोलकाता में बंगाल के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है। गौरतलब है कि अगर पाकिस्तान टीम टी-20 वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं आती तो शहरयार खान के मुताबिक उन्हें 15 मिलियन अमेरिकी डॉलर का नुकसान हो सकता था। भारत और पाकिस्तान का मैच टी-20 वर्ल्ड कप में 19 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा।