यह ख़बर 12 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारत ने पाकिस्तान की टी-20 टीम को वीजा देने से किया इनकार

पाकिस्तानी क्रिकेटर मिसबाह उल हक की फाइल तस्वीर

खास बातें

  • मिसबाह उल हक के नेतृत्व वाली 'फैसलाबाद वोल्व्स' टीम को 17 सितंबर से शुरू हो रहे चैंपियंस लीग के क्वालीफाइंग दौर में खेलने के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन एलओसी पर संघर्षविराम के उल्लंघन को लेकर सरकार ने पाक टीम को वीजा देने से मना कर दिया।
नई दिल्ली:

भारत ने पाकिस्तानी टीम 'फैसलाबाद वोल्व्स' को चैंपियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए वीजा देने से इनकार कर दिया है। यह टूर्नामेंट 17 सितंबर से शुरू होगा।

पाकिस्तानी टीम को वीजा नहीं देने का फैसला हाल ही में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम के उल्लंघन को लेकर आया है। संघर्षविराम उल्लंघन के कारण दोनों देशों के बीच तनाव पैदा हो गया था। सरकारी सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से अत्यंत एहतियात बरतते हुए सरकार ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के वीजा को मंजूरी नहीं दी।

राष्ट्रीय टीम के कप्तान मिसबाह उल हक के नेतृत्व वाली फैसलाबाद टीम को 17 सितंबर से शुरू हो रहे चैंपियंस लीग के क्वालीफाइंग दौर में खेलने के लिए आमंत्रित किया गया था। नियंत्रण रेखा पर तनाव पैदा होने से पहले चैंपियंस लीग टी-20 में फैसलाबाद टीम की शिरकत पक्की थी।

पिछले साल बीसीसीआई ने पाकिस्तान के घरेलू टी-20 चैंपियन 'सियालकोट स्टालियंस' को दक्षिण अफ्रीका में हुई चैंपियंस लीग के लिए आमंत्रित किया था। सियालकोट की टीम हालांकि मुख्य राउंड में क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। राष्ट्रीय स्तर पर टी-20 चैंपियन बनने के कारण 'फैसलाबाद वोल्व्स' को चैंपियंस लीग में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले महीने भारत ने पाकिस्तान के एक धार्मिक समूह को उर्स में शामिल होने के लिए वीजा देने से इनकार कर दिया था। उन्हें वीजा देने से इनकार करने की वजह भी सुरक्षा से जुड़ी थी।