“आखिरी ओवर में अगर हमें 15 रन भी चाहिए होते तो मैं..”, मैच के हीरो हार्दिक पांड्या ने बताई अपनी रणनिती- Video

भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) के प्लेयर ऑफ द मैच हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने मैच के बाद कहा कि हमें अंतिम ओवर में जीत के लिए केवल सात रन की दरकार थी लेकिन अगर हमें 15 रन भी चाहिए होते तो मैं उसके लिए खुद को तैयार रखता.

“आखिरी ओवर में अगर हमें 15 रन भी चाहिए होते तो मैं..”, मैच के हीरो हार्दिक पांड्या ने बताई अपनी रणनिती- Video

Hardik Pandya

नई दिल्ली:

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) एक बार में केवल एक ओवर के लिए ही रणनीति तैयार कर रहे थे और अगर भारत को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup 2022) क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले मैच में जीत के लिए अंतिम ओवर में सात के बजाय 15 रन की जरूरत भी होती तो वह इसके लिए खुद को तैयार रखते. हार्दिक ने इस मैच (India vs Pakistan) में बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने पहले चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिए और बाद में 17 गेंदों पर नाबाद 33 रन की उपयोगी पारी खेली जिसमें स्पिनर मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz) पर लगाया गया विजयी छक्का भी शामिल है.

भारत ने रविवार को दुबई में खेले गए इस मैच (IND v PAK) में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया और इस तरह से ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया. इस ग्रुप की तीसरी टीम हांगकांग है.


पांड्या ने मैच के बाद कहा, “इस तरह के लक्ष्य का पीछा करने में आपको प्रत्येक ओवर के लिए रणनीति तैयार करनी होती है. मुझे शुरू से पता था कि उनकी टीम में (जिनके ओवर बचे हैं उनमें) एक युवा गेंदबाज (नसीम या शाहनवाज दहानी) और बाएं हाथ का एक स्पिनर (मोहम्मद नवाज) है.”

उन्होंने कहा, “हमें अंतिम ओवर में जीत के लिए केवल सात रन की दरकार थी लेकिन अगर हमें 15 रन भी चाहिए होते तो मैं उसके लिए खुद को तैयार रखता. मैं जानता था कि 20वें में ओवर में मेरी तुलना में गेंदबाज पर अधिक दबाव था. मैंने चीजों को सरल बनाए रखा.”

जहां तक गेंदबाजी का सवाल है तो पांड्या (Hardik Pandya Winning Six) जानते हैं कि उन्हें बीच-बीच में शॉर्ट पिच गेंद करनी होगी ताकि बल्लेबाज कोई गलती करें.

पांड्या ने कहा, “गेंदबाजी में परिस्थितियों का आकलन करना और उसके अनुसार गेंदबाजी करना महत्वपूर्ण होता है. गेंदबाजी में मेरा मजबूत पक्ष शॉर्ट पिच गेंदबाजी और सही लेंथ पर गेंदबाजी करना है. यह इनका अच्छी तरह से उपयोग करना और बल्लेबाज को गलतियां करने के लिए मजबूर करने से जुड़ा है.”

भारत अपना अगला मैच बुधवार को हांगकांग के खिलाफ खेलेगा. 

VIDEO: “भाई तेरा चक्का नहीं भूले गा!”, पांड्या और कोहली ने मिलकर ‘ओ भाई मुझे मारे' वाले मोमिन साकिब बोले.. 

‘बस हार्दिक पांड्या जैसा कॉन्फिडेंस चाहिए लाइफ में', छक्का मारकर खेल खत्म करने पर फैंस का शानदार रिएक्शन- Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'तुम मुझसे बात करने में OK हो', जब संजय मांजरेकर और रविंद्र जडेजा का हुआ आमना-सामना- Video