यह ख़बर 15 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ली के खिलाफ खेलने में मजा आता था : तेंदुलकर

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली के संन्यास लेने के बाद भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने उनकी तारीफ करते हुए कहा है कि ली के खिलाफ खेलने में बहुत मजा आता था।
नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इन दोनों प्रतिद्वंद्वियों की भिड़ंत सबसे रोमांचक लम्हों में शामिल हुआ करती थी और ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली ने जब संन्यास ले लिया है, तब सीनियर भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने उनकी तारीफ करते हुए कहा है कि तेज गेंदबाज के खिलाफ खेलने में हमेशा मजा आता था।

तेंदुलकर ने ट्विटर पर अपने पेज पर लिखा, ‘‘ब्रेटली..58 (बिंगा) ली को इस नाम से भी जाना जाता है। तुम्हारे खिलाफ खेलने में मजा आता था। सफल करियर के लिए बधाई। आपके भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

ली ने भी पूरे सम्मान के साथ जवाब देते हुए कहा कि भारत के खिलाफ उन्हें हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना पड़ा।  उन्होंने ट्विटर पर लिखा, सचिन..आरटी: हां दोस्त, इसमें काफी लुत्फ आया। पिच पर कड़ी प्रतिस्पर्धा के लिए धन्यवाद। निश्चित तौर पर तुमने मुझसे मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाया।

ली ने 13 साल के सफल अंतरराष्ट्रीय करियर के बाद शुक्रवार को संन्यास ले लिया था। तेंदुलकर ही नहीं कैंसर से उबर रहे युवराज सिंह ने भी इस ऑस्ट्रेलियाई की तारीफ की। युवराज ने कहा, एक ऐसा इंसान, जिसने हमेशा पूरे जज्बे के साथ गेंदबाजी की। एक मैच विजेता चैम्पियन गेंदबाज। विश्व स्तरीय एथलीट, एक शानदार दोस्त, एक अच्छा इंसान, मैं दुखी हूं कि ली ने संन्यास ले लिया है।

युवराज ने पुराने लम्हों को याद करते हुए कहा, ली के साथ मेरा सबसे पसंदीदा पल 2004 भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वीबी शृंखला का पर्थ मैच था। गिली 30 गज के घेरे पर खड़े थे और बिंगा 155 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा था। ली ने भी युवराज को धन्यवाद दिया और उनकी मजबूत वापसी की उम्मीद की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेंदुलकर ने आंख में चोट के बाद संन्यास लेने के लिए बाध्य हुए दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर मार्क बाउचर की भी तारीफ की। उन्होंने लिखा, मार्कबी46: कैसी त्रासदीपूर्ण चोट के साथ मार्क बाउचर का करियर समाप्त हुआ। निश्चित तौर पर खेल के महानतम विकेटकीपरों में से एक। दक्षिण अफ्रीका को उनकी कमी खलेगी।