England vs Netherlands, World Cup 2023: इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को 160 रनों के विशाल अंतर से रौंदा

ENG vs NED, WC 2023: इंग्लैंड ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 40वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया.इंग्लैंड ने पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में हो रहे इस मुकाबले मेें अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए, जबकि नीदरलैंड्स एक बदलाव के साथ उतरी थी.

England vs Netherlands, World Cup 2023: इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को 160 रनों के विशाल अंतर से रौंदा

ENG vs NED: इंग्लैंड की टीम आखिरकार दूसरी जीत दर्ज करने में सफल रहा

ENG vs NED, WC 2023: जारी वर्ल्ड कप में बुधवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में वर्तमान चैंपियन इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को 160 के विशाल अंतर से हरा दिया. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर की टीम बन गई है. भारी भरकम स्कोर 340 रन का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स की शुरुआत बहुत ही खराब रही, जब मैक्स ओडउड (5) जल्द ही आउट हो गए, तो एक छोर पर मानो विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. दूसरे ओवर वेसले बारेसी (37) ने कुछ देर विकेट पर टिकने का साहस दिखाया, तो उन्हें साइब्रांड एंगलब्रेट (33) और कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (38) और तेजा निदामानुरु (41) से उन्हें अच्छा  साथ मिला. बहरहाल, स्कोर इतना विशाल था कि साफ था कि नीदरलैंड्स के लिए इसे हासिल करना बहुत ही ज्यादा मुश्किल था. और नीदरलैंड्स का बोरिया-बिस्तर 37.2 ओवरों में बंध गया और उसे 160 रन से करारी हार झेलने पर मजबूर होना पड़ा. आदिल राशिद और मोईन अली ने तीन-तीन,, तो डेविड विली ने दो विके लिए.

इससे पहले इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स के सामने जीत के लिए 340 रनों का लक्ष्य रखा. टॉस जीतकर पहले बल्ले थामने के बाद इंग्लैंड की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही, जह उसके ओपन जॉनी बैर्यस्टो (15) जल्द ही आउट हो गए, लेकिन दूसरे छोर पर काफी मैचों के बाद लंबी पारी खेलने वाले डेविड मलान (87) ने एक छोर को चलायमान रखा, तो वहीं सबकुछ लुट जाने के बाद टूर्नामेंट में बरसे ऑलराउंडर (108) ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली. निचले क्रम में क्रिस वोक्स (51) ने भी अच्छे हाथ दिखाए. और नतीजा यह रहा कि इंग्लैंड कोटे के 50 ओवरों में 9 विकेट पर 339 रन तक पहुंचने में कामयाब रहा. 
बास डि लीडे ने सबसे ज्यादा तीन, आर्यन दत्त और लोगान वान बीक ने दो-दो विकेट लिए. 

इंग्लैंड ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 40वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया.इंग्लैंड ने पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में हो रहे इस मुकाबले मेें अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए, जबकि नीदरलैंड्स एक बदलाव के साथ उतरी थी.


(Scorecard | विश्व कप की पूरी करवेज | प्वाइंट्स टेबल )

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

इंग्लैंड प्लेइंग इलेवन: जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, गस एटकिंसन, आदिल राशिद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नीदरलैंड्स प्लेइंग इलेवन: वेस्ले बर्रेसी, मैक्स ओडोउड, कॉलिन एकरमैन, साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मेरवे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन

World Cup 2023 LIVE Updates: England vs Netherlands Live Score | ENG vs NED Live Score, Straight from Maharashtra Cricket Association Stadium, Pune: