विज्ञापन
This Article is From Sep 13, 2015

Eng vs Aus 5वां वनडे : ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया, सीरीज पर कब्जा

Eng vs Aus 5वां वनडे : ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया, सीरीज पर कब्जा
मैनचेस्टर: ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें और आखिरी वनडे क्रिकेट मैच में रविवार को इंग्लैंड को 8 विकेट से मात देकर सीरीज 3-2 से जीत ली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली इंग्लैंड की पूरी टीम सिर्फ 33 ओवर में ही 138 रन पर सिमट गई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से ऐरोन फिंच ने 70, जॉर्ज बेली ने 41 रन की पारी खेली और दोनों ही बल्लेबाज नाबाद लौटे। छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और सिर्फ दो रन के स्कोर पर ही उसका पहला विकेट गिर गया। इंग्लैंड के गेंदबाज डेविड विली ने ओपनर जो बर्न्स को खाता भी नहीं खोलने दिया।

इसके बाद सिर्फ 12 रन का योगदान देकर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ भी पवेलियन लौट गए। 31 रन के कुल स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा और आखिरी झटका लगा। इसके बाद फिंच और बेली मैच अपनी टीम की झोली में डालने के बाद ही पवेलियन लौटे। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली और मार्क वुड को एक-एक विकेट मिले।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 138 रन पर समेट दिया, जबकि मेजबान कप्तान इयान मोर्गन बाउंसर लगने के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गए।  इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने 42 रन बनाए, जबकि आदिल रशीद ने नाबाद 35 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मिशेल मार्श ने 27 रन देकर चार और जान हेंस्टिंग्स ने 21 रन देकर तीन विकेट लिए।

मोर्गन को सातवें ओवर में स्टार्क की गेंद हेलमेट पर दाहिने कान के नीचे लगी। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि वह मैच में आगे नहीं खेल पाएंगे।

चोट लगने के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर तुरंत उनके आसपास पहुंच गए। इंग्लैंड टीम  के  मेडिकल स्टाफ ने पिच पर उनका इलाज किया और वह खुद चलकर ड्रेसिंग रूम तक गए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल मार्श ने 4, जॉन हेस्टिंग्स ने 3, मिचेल मार्श और एश्टन एगर ने 1-1 विकेट हासिल किए।

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज फ्लिप ह्यूज की पिछले साल नवंबर में मैदान पर एक प्रथम श्रेणी मैच के दौरान बाउंसर लगने के बाद मौत हो गई थी।

मोर्गन की गैर मौजूदगी में जेम्स टेलर ने कप्तानी की। इंग्लैंड ने शुक्रवार को हेडिंग्ले में चौथा वनडे जीतने के बाद सीरीज में 2-2 से बराबरी की थी।

- साथ में एजेंसी इनपुट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
Eng vs Aus 5वां वनडे : ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया, सीरीज पर कब्जा
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com