ऐशेज़ हार का बदला लेने उतरेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऐशेज़ हार का बदला लेने उतरेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

नई दिल्‍ली:

ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनचेस्टर वनडे में दो-शून्य की बढ़त के साथ उतरेगी। लॉर्ड्स में इंग्लैंड पर 64 रन की जीत के साथ कंगारू टीम ने जता दिया है कि वो मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियन्स हैं। इंग्लैंड के लिए अफ़सोस की बात ये भी है कि वो लगभग डेढ़ साल से ऑस्ट्रेलिया को वनडे में नहीं हरा पाए हैं।

ऐशेज़ हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने वनडे में ज़ोरदार वापसी करते हुए पहले दोनों वनडे जीते। अब मैनचेस्टर में अगर कंगारू टीम जीतती है तो सीरीज़ पर आसानी से क़ब्ज़ा कर सकती है।

दूसरे वनडे में बेन स्टोक्स के रन आउट विवाद को लेकर दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच तनातनी भी हुई लेकिन इंग्लिश कोच ने इसे भूलाकर मैदान में उतरने की बात कही है।

इंग्लिश टीम की बात करें तो अब तक खेले गए दोनों वनडे में टीम के गेंदबाज़ शुरुआती विकेट लेने में नाकाम रहे हैं। तेज़ गेंदबाज़ स्टीवन फ़िन अच्छी गेंदबाज़ी कर रहे हैं लेकिन उन्हें दूसरे गेंदबाज़ों का साथ नहीं मिल रहा है।

अगर बल्लेबाज़ों की बात करे तो कप्तान इयोन मॉर्गन को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज़ विकेट पर नहीं जम सका है। हाल इतना बुरा है कि इंग्लिश बल्लेबाज़ पूरे 50 ओवर का सामना नहीं कर सके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के लिए भी कुछ सवालों का जवाब ढूढ़ना ज़रूरी है। डेविड वॉर्नर, शेन वॉटसन और नेथन कुल्टर नाइल के चोटिल होने से टीम की मुश्किल थोड़ी बढ़ गई है।