Engl vs Sl: पथुम निसानका ने शुभमन गिल को दिया यह "ओपन चैलेंज", की बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

England vs Sri Lanka: श्रीलंका की जीत में निसानका और समरविकर्मा ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 137 रन जोड़े

Engl vs Sl: पथुम निसानका ने शुभमन गिल को दिया यह

नई दिल्ली:

जारी World Cup 2023 में विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की चर्चाओं के बीच कुछ ऐसा बड़ा भी हो रहा है, जिस पर पंडितों की नजर नहीं जा रही. शायद वजह यह हो सकती है कि लंकाई ओपनर पथुन निसानका (Pathaum Nissanka) के साथ वह ग्लैमर या आकर्षण नहीं जुड़ा है, जिसकी मीडिया  को जरुरत होती है. बहरहाल, इस पहलू से कोई फैक्ट नहीं मिट जाता. और न ही कोई बड़ी उपलब्धि. करो या मरो के मुकाबले में श्रीलंका ने बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में गत चैंपियन इंग्लैंड (Eng vs Sl) को आठ विकेट से हराकर उसका बोरिया-बिस्तर बांध दिया. इसमें निसानका (नाबाद 77 रन) और सदीरा समरविकर्मा (65) का  बड़ा योगदान रहा. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 137 रन की साझेदारी निभाई, जिससे श्रीलंका ने 25.4 ओवरों में ही मैच जीत लिया. लेकिन चर्चा सिमट गई निसानकरा के इर्द-गिर्द, जिन्होंने बड़ा कारनामा कर दिखाते हुए शुभमन गिल को खुला चैलेंज दे दिया. 

यह भी पढ़े:


शमी ने खासा रुलाया था इंग्लैंड बल्लेबाजों को, लेकिन अब भारतीय पेसर को लेकर ही उठा बड़ा सवाल

गिल को खुला चैलेंज

दरअसल पथुम निसानका ने नाबाद अर्द्धशतकीय पारी के साथ ही इस साल वनडे में अपना 11वां अर्द्धशतक जड़कर शुभमन गिल की बराबरी कर ली, जिन्होंने वनडे में इतने ही अर्द्धशतक बनाए हैं. अभी इस साल काफी वनडे क्रिकेट खेली जानी बाकी है. जाहिर है कि ऐसे में गिल को बराबर निसानका से चुनौती मिलती रहेगी. वहीं, साल की समाप्ति पर इस मामले में खुद को ऊपर रखना भी गिल के लिए एक चैलेंज हो चला है. वैसे इस मामले में बाबर आजम (10),  रोहित शर्मा (9) और विराट कोहली (9) भी रेस में पूरी तरह शामिल हैं. और इन दिग्गजों की अपने ही जोखिम पर अनदेखी कर सकते हैं. 

किया संगाकारा का बड़ा रिकॉर्ड बराबर

इस नाबाद अर्द्धशतकी पारी के साथ ही पथुम निसानका ने वर्ल्ड कप के एक संस्करण में श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा अर्द्धशतक लगाने के कुमार संगाकारा के बड़े रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. संगाकारा ने लगातार चार पचासे साल 2015 विश्व कप में जड़े थे. और अब निसानका के पास उनका रिकॉर्ड तोड़ने का बेहतरीन मौका है. इस मामले में श्रीलंका की बात करें, तो चमारा सिल्वा (2007), रोशन महानामा (1992) और अर्जुन रणतुंगा (1987-92) के नाम विश्व कप में लगातार चार अर्द्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com