Eng vs Sl: इंग्लैंड ने पिछले 27 साल में पहली बार देखी यह बड़ी शर्मिंदगी, तो श्रीलंका ने बरकरार रखा रिकॉर्ड

England vs Sri Lanka: श्रीलंका की जीत में निसानका और समरविकर्मा ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 137 रन जोड़े

Eng vs Sl: इंग्लैंड ने पिछले 27 साल में पहली बार देखी यह बड़ी शर्मिंदगी, तो श्रीलंका ने बरकरार रखा रिकॉर्ड

नई दिल्ली:

World Cup 2023 में वीरवार को श्रीलंका ने गत चैंपियन इंग्लैंड (Eng vs Sl) को न केवल आठ विकेट से मात दी, बल्कि उसने सिर्फ 25.4 ही ओवरों में जीत दर्ज अंग्रेजों को जोरदार पटखनी दी. करो या मरो के मुकाबले में श्रीलंका ने बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में गत चैंपियन इंग्लैंड (Eng vs Sl) को आठ विकेट से हराकर टूर्नामेंट से लगभग उसकी छुट्टी कर दी है. इसमें निसानका (नाबाद 77 रन) और सदीरा समरविकर्मा (65) का  बड़ा योगदान रहा. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 137 रन की साझेदारी निभाई, जिससे श्रीलंका ने 25.4 ओवरों में ही मैच जीत लिया. लेकिन इंग्लैंड के लिए इससे भी बड़ी शर्मिंदगी वह बात रही, जिसका सामना उसने वर्ल्ड कप के इतिहास में करीब 23 साल बाद करना पड़ा, तो वहीं श्रीलंका ने भी अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा

सोचा था क्या, क्या हो गया!

किसी ने भी नहीं सोचा था कि वर्तमान चैंपियन इंग्लैंड का इतना बुरा हाल होगा कि वह सेमीफाइनल की होड़ से लगभग इतनी जल्द ही बाहर हो जाएगा, लेकिन और बड़ी शर्मिंदगी यह रही कि साल 1996 के बाद ऐसा पहली बार हुआ, जब इंग्लैंड को वर्ल्ड कप में लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा. जो सोचा नहीं था, वह हो गया और अब अंग्रेजों पर भारत के खिलाफ रविवार को खेले जाने वाले मुकाबले में लगातार चौथी हार टालने का दबाव रहेगा. 

बरकरार रखा लंकाई ने रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस आठ विकेट से जीत के साथ ही इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप के इतिहास में साल 2007 विश्व कप से लेकर अभी तक अंग्रेजों को हराने के अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखा. यह विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ लगातार पांचवी जीत रही. और जीत भी ऐसी, जो अंग्रेजों को बहुत ही लंबे समय तक सोने नहीं देगी. श्रीलंका की इस जीत के साथ ही इंग्लैंड का World Cup 2023 से बोरिया-बिस्तर लगभग बंध गया है.