जो रूट ने जीता दिल, विरोधी टीम के खिलाड़ी के लिए किया कुछ ऐसा, हर कोई कर रहा सलाम- Video

हेडिंग्ले टेस्ट मैच (Headingley, Leeds) में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया. तीसरे टेस्ट में (England vs New Zealand, 3rd Test) जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में कीवी टीम का 3-0 से क्लीनस्वीप कर दिया

जो रूट ने जीता दिल, विरोधी टीम के खिलाड़ी के लिए किया कुछ ऐसा, हर कोई कर रहा सलाम- Video

जो रूट ने जीता दिल

हेडिंग्ले टेस्ट मैच (Headingley, Leeds) में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया. तीसरे टेस्ट में (England vs New Zealand, 3rd Test) जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में कीवी टीम का 3-0 से क्लीनस्वीप कर दिया.  भले ही कीवी टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन डेरिल मिशेल ने अपनी बल्लेबाजी से फैन्स का दिल जीत लिया. डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) ने इस टेस्ट सीरीज में तीनों टेस्ट मैच में शतक जमाने का कमाल कर दिखाया. इतना ही नहीं मिशेल इस सीरीज में 500 से ज्यादा रन भी बनाने में सफल रहे हैं. बता दें कि मिशेल न्यूजीलैंड के पहले ऐसे बल्लेबाज भी बन जिनके नाम इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ  3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 500 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ. 

यही वजह रही कि जब इंग्लैंड ने मैच जीता तो क्रीज पर मौजूद जो रूट (Joe Root wins hearts) ने मिशेल के लिए खुद स्टंप लेने गए और उन्हें अपने हाथों से स्टंप पकड़ाया. सोशल मीडिया पर रूट का यह दिल जीतने वाला जेस्चर खूब वायरल हो रहा है. दरअसल हुआ ये कि जैसे ही तीसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड ने जीता वैसे ही रूट भागकर स्टंप उखाड़कर ले आए और अपनी हाथों से मिशेल को स्टंप देते दिखे. 

* "केमार रोच ने टेस्ट में रचा इतिहास, कई बड़े दिग्गज गेंदबाजों का रिकॉर्ड टूटा
* 'बाबर आजम ने सरफराज अहमद के खिलाफ की स्पिन गेंदबाजी, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का रहा ऐसा रिएक्शन- Video
* ENG vs IND 5th Test: निर्णायक टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, भारत के खिलाफ 15 प्लेयरों का स्क्वाड तैयार


क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe


दरअसल भले ही न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट सीरीज में हार गई लेकिन मिशेल ने पूरे सीरीज में धमाकेदार बल्लेबाजी कर खुद के लिए इस सीरीज को खास बना दिया. यही कारण रहा कि रूट ने खुद स्टंप न लेकर विरोधी टीम के स्टार बल्लेबाज मिशेल को स्टंप पकड़ दी. रूट के इस जेस्चर की खूब तारीफ हो रही है. 

तीसरे टेस्ट मैच की बात की जाए तो  जॉनी बेयरस्टो ने कमाल का खेल दिखाया और केवल 44 गेंद पर 71 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. बेयरस्टो ने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाने में सफल रहे. इतना ही नहीं बेयरस्टो के अलावा जो रूट ने 125 गेंद पर नाबाद 86 रन बनाकर कीवी गेंदबाजों की उम्मीद पर पानी फेर दिया. इंग्लैंड ने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 पहली बार इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी कर रहे बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने शानदार परफॉर्मेंस कर शानदार जीत हासिल की है.