Eng vs Ind: पहले टेस्ट से पहले केएल राहुल ने की, 'दिल की बात', कई मुद्दों पर खुल कर बोले, Video

Eng vs Ind: केएल राहुल ने कहा कि जब साल 2018 में मुझे ड्रॉप किया गया, तो मैंने फिर यहां से खेल पर काफी काम किया. कोचों के साथ खेल को लेकर विमर्श किया. मैंने अपनी बैटिंग के बहुत सारे वीडियो देखे कि गलती कहां हो रही थी और मैंने उन्हें सही करने की कोशिश की.

Eng vs Ind: पहले टेस्ट से पहले केएल राहुल ने की, 'दिल की बात', कई मुद्दों पर खुल कर बोले, Video

Eng vs Ind: केएल राहुल का पहले टेस्ट में दावा बहुत ही मजबूत है

नयी दिल्ली:

England vs India: क्या आप जानते हैं आखिरी बार केएल राहुल (Kl Rahul) भारत के लिए कब टेस्ट क्रिकेट खेले थे. चलिए हम बता देते हैं कि यह अगस्, 2019 का समय था. मतलब लगभग दो साल हो गए हैं केएल राहुल को टेस्ट क्रिकेट खेल हुए. तब टीम विराट विंडीज के दौरे पर थे. बहरहाल, अब जब भारतीय टीम अगस्त 4 से इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने जा रही है, तो केएल राहुल ने प्रैक्टिस मैच में शतक जड़कर टीम मैनेजमेंट पर बहुत ही ज्यादा दबाव बना दिया है. 

केएल राहुल ने बीसीसीआई टीवी से बातचीत में कहा कि सफेद जर्सी में रन बनाना हमेशा ही अच्छा होता है. रेड बॉल से खेलते हुए मुझे कुछ ही समय हुआ है. ऐसे में सफेद ड्रेस में खेलना अच्छा था. धैर्य रखना और अपनी बारी का इंतजार करना एक अच्छी बात है. मैं अपने खेल पर काम कर रहा हूं. निश्चित ही, पिच पर कुछ समय गुजारना और रन बनाना एक अच्छी बात रही. राहुल ने पिछले बार इंग्लैंड के दौरे में 5 टेस्ट में 29.90 के औसत से 299 ही बनाए थे, लेकिन  पिछले करीब दो सालों में राहुल की परिपक्वता और बल्लेबाजी दोनों में बहुत ज्यादा सुधार हुआ है. और यह प्रैक्टिस मैच में बनाए गए शतक में साफ रूप से झलका. 

WI vs AUS: मिशेल स्टार्क की गेंद ने करतब दिखाकर बल्लेबाज को किया बोल्ड, स्टंप की हो गई ऐसी हालत- Video

केएल राहुल ने कहा कि जब साल 2018 में मुझे ड्रॉप किया गया, तो मैंने फिर यहां से खेल पर काफी काम किया. कोचों के साथ खेल को लेकर विमर्श किया. मैंने अपनी बैटिंग के बहुत सारे वीडियो देखे कि गलती कहां हो रही थी और मैंने उन्हें सही करने की कोशिश की. राहुल बोले कि मैं खुश हूं कि टेस्ट क्रिकेट से दूर रहने के दौरान मिले समय से मुझे खासी मिली. जैसा कि कहते हैं कि विफलता आपको मजबूत बनाती है. यह आपको ज्यादा केंद्रित करती है और ज्यादा इच्छाशक्ति प्रदान करती है. मेरे लिए भी यहां कोई अपवाद जैसी स्थिति नहीं है. मैं अवसरों को भुनाने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं. और ज्यादा शांत और अनुशासित होने की कोशिश कर रहा हूं. 

हार्दिक पंड्या ने अपने बेटे और बीवी को याद कर पोस्ट की फोटो, तो नताशा ने कहा- 'मिस यू जानू'


राहुल बोले कि मुझे याद है कि इंग्लैंड दौरे में पूरी सीरीज में ओवल की पिच सबसे अच्छी थी. यह मेरे दिमाग में है. मैं यह भी जानता हूं कि यह सीरीज का आखिरी मैच था और मैंने सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था. इसलिए यह बात एकदम ही थी कि संभवत: मुझे अगली सीरीज में मौका नहीं मिलता . अब मैं अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाना चाहता था. तब मैंने सोचा कि यह मेरा आखिरी मौका हो सकता है. अगर मैं और पंत एक घंटा और बैटिंग करते, तो यह ऐतिहासिक होता है, लेकिन ओवल अभी भी मेरे दिल के बहुत करीब है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: हाल ही में मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर एनडीटीवी से खास बात की थी. ​