ENG vs IND 5th Test: द्रविड़ ने किया साफ, "विराट से शतक नहीं, लेकिन कम से कम यह जरूर चाहता हू."

ENG vs IND 5th Test: द्रविड़ ने कहा कि मेरी राय में विराट अपनी 30 प्लेस की उम्र में सही जगह खड़े हैं. वह जबर्दस्त फिट खिलाड़ी हैं. वह उन कड़े परिश्रमी खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें मैंने अपने करियर में अभी तक देखा है.

ENG vs IND 5th Test: द्रविड़ ने किया साफ,

भारतीय कोच राहुल द्रविड़

खास बातें

  • इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट जुलाई 1 से
  • सीरीज में भारत है 2-1 की बढ़त पर
  • विराट सबसे परिश्रमी खिलाड़ियों में से एक-द्रविड़
नई दिल्ली:

ENG vs IND 5th Test:  भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले कई महीनों से अपने 70वें शतक पर नजरें गड़ाए हुए हैं, लेकिन हेड कोच राहुल द्रविड़ का इस बाबत कुछ और ही कहना है. द्रविड़ ने कहा है कि विराट टीम को वैसा मैच जिताऊ योगदान दें, जैसा है पिछले कुछ सालों से करते रहे हैं.  फिल भले ही यह शतक न हो. ध्यान दिला दें कि विराट के बल्ले से नवंबर 2019 से लेकर अभी तक शतक नहीं निकला है, लेकिन द्रविड़ ने कहा कि भले ही उन्हें शतक बनाए लंबा समय हो गया हो, लेकिन 27 शतक बना चुके कोहली के उत्साह और मेहनत में कोई कमी नहीं है. 

भारतीय हेड कोच ने इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से खेले जाने वाले पहले टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बतौर खिलाड़ी आप इस तरह के दौर से गुजरते हो. और ईमानदारी से कहूं, तो मुझे नहीं लगता कि आपको अपने साथ किसी प्रेरणा की जरूरत होती है. और मुझे नहीं लगता है कि विराट का मामले का प्रेरणा की कमी या बेहतर करने की भूख की कमी से कोई लेना-देना है.  द्रविड़ बोले कि हमेशा ही शतक पर ध्यान लगाना अहम नही होता. केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुश्किल हालात में 79 रन की पारी का भी बहुत महत्व होता है. विराट इस  पारी को भले ही शतक में नहीं बदल सके, लेकिन यह शतक  से कम नहीं थी. 

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि वास्तव में जो  स्तर विराट ने स्थापित कर दिया है, उसे देखते हुए फैंस हमेसा ही उनसे सफलता के रूप में शतक की उम्मीद करते हैं, लेकिन मेरे या कोच के नजरिए से हम उसे मैच जिताऊ योगदान चाहते हैं. फिर चाहे ये 50  रन हों या 60 रन. लगभग 34 साल के हो  चुके विराट कोहली 30 की उम्र में द्रविड़ की नजर में गलत साइड नहीं हैं. 


उन्होंने कहा कि मेरी राय में विराट अपनी 30 प्लेस की उम्र में सही जगह खड़े हैं. वह जबर्दस्त फिट खिलाड़ी हैं. वह उन कड़े परिश्रमी खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें मैंने अपने करियर में अभी तक देखा है. और वह अपनी इच्छाओं, रवैये और रनों के प्रति भूख की खुद देखभाल कर रहे हैं. राहुल ने कहा कि जिस तरह उन्होंने लीसेस्टरशायर के खिलाफ बल्लेबाजी की. और इन हालात में 50-60 रन बनाए, जिस तरह बुमराह और बाकी गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी की, उससे लग रहा है कि वह एकदम सही जा रहे हैं. विराट वह हर  संभव चीज कर रहे हैं, जिसकी जरूरत उन्हें बड़ी पारी खेलने के लिए है. 
 

* "केमार रोच ने टेस्ट में रचा इतिहास, कई बड़े दिग्गज गेंदबाजों का रिकॉर्ड टूटा
* 'बाबर आजम ने सरफराज अहमद के खिलाफ की स्पिन गेंदबाजी, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का रहा ऐसा रिएक्शन- Video
* ENG vs IND 5th Test: निर्णायक टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, भारत के खिलाफ 15 प्लेयरों का स्क्वाड तैयार

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com