Eng vs Ind 3rd ODI: जडेजा के इस सुपर से ऊपर कैच ने इंग्लैंड के बड़े स्कोर की उम्मीदों पर पानी फेर दिया, video

Eng vs Ind 3rd ODI: अगर भारत यह मैच जीता है, तो रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja's super catch) के कैच का रोल बहुत ही ज्यादा बड़ा होगा.

Eng vs Ind 3rd ODI: जडेजा के इस सुपर से ऊपर कैच ने इंग्लैंड के बड़े  स्कोर की उम्मीदों पर पानी फेर दिया, video

Eng vs Ind 3rd ODI: अगर भारत मैच जीता, तो इस जीत में Ravindra Jadeja के सुपर से ऊपर के कैच की भूमिका बड़ी होगी

खास बातें

  • बाबा रे बाबा ! क्या कैच है!
  • जडेजा का सुपर से ऊपर कैच !
  • यह कैच कर सकता है बड़ा अंतर पैदा
नई दिल्ली:

कभी-कभी किसी मैच में कोई एक कैच ऐसा होता है, जो मुकाबले में बड़ा अंतर पैदा कर देता है. और एक ऐसा ही कैच मैनचेस्टर में तीसरे वनडे (Eng vs Ind) में इंग्लैंड की पाली में देखने को मिला, जब रवींद्र जडेजा (Jadeja's super catch) ने पकड़ा. और जिसने भी इस कैच को देखा, वह वाह-वाह कर उठा. और अगर भारत इस मैच के साथ ही सीरीज अपनी झोली में डालता है, तो निश्चित ही इस कैच की भूमिका बहुत ही बड़ी होगी. दरअसल एक समय लय में आ चुके लिविंगस्टोन  और कप्तान जोस बटलर की छठे विकेट के लिए साझेदारी बहुत ही बड़ी  होती दिख रही थी. ये दोनों पिच पर थे और यहां से इंग्लैंड के पास बल्लेबाजी के लिए करीब 13 ओवर बाकी थे, लेकिन तभी हार्दिक पांड्या के फेंके 37वें ओवर में इंग्लैंड का बड़ा स्कोर खड़ा करने का प्लान एकदम पटरी से उतर गया. 

यह भी पढ़ें:  विकेटों के पतझड़ के बीच बाबर आजम के शतक को सोशल मीडिया और पंडितों ने किया सलाम

इस ओवर की तीसरी गेंद पर पहले लिविंगस्टोन डीपस्कवॉयर लेग पर जडेजा के हाथों लपके गए. यह साझेदारी टूटी, तो करोड़ों भारतीय प्रशंसकों की नजरें जोस बटलर पर जा टिकीं, जो 60 रन बना चुके थे और टेरर का रूप लेते जा रहे थे. बटलर का बल्ला इस सीरीज में पहली पार आग उगलता दिख रहा था, लेकिन तभी दो ही गेंद पर हार्दिक ने एक और विकेट देकर इंग्लैंड को हिलाकर रख दिया. 


लेकिन अगर यह कहा जाए कि काश यह विकेट जडेजा के खाते में डाल दिया जाता, तो एक बार को बिल्कुल भी गलत नहीं ही होता क्योंकि कैच की खासियत यह रही कि जड्डू ने अपनी बांयी और करीब 15 गज दौड़ते हुए एक नीचा कैच लपककर बटलर को चलता कर दिया. और इसी के साथ ही इंग्लैंड के बड़े स्कोर खड़ा  करने की उम्मीदों में भी पलीता लग गया. एक बार को बटलर विदा क्या हुए कि कुछ ही देर बाद इंग्लैंड का बोरिया बिस्तर भी सिमट गया. और अगर ऐसा हुआ, तो जिम्मेदार रहा रवींद्र जडेजा का  कैच. अगर बटलर अगले पांच ओवर भी पिच पर टिक जाते, तो इंग्लैंड के स्कोर की कहानी एकदम जुदा होती. 

यह भी पढ़ें:

* फिर से हसन अली ने अपनी ही टीम को दिया गच्चा, टपका दिया 'लॉलीपॉप कैच', सोशल मीडिया पर Memes की बरसात- Video  

स्पिनर यासिर शाह का रिकॉर्डतोड़ कारनामा, टेस्ट करियर में हासिल किया सबसे बड़ा मुकाम

T-20 में मुरली विजय की सुनामी, 19 गेंद पर चौके-छक्के की बरसात कर ठोक दिए '100 रन', गेंदबाजों का हुआ बुरा हाल 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com