VIDEO: टीम इंडिया को घुटनों पर लाने वाले Reece Topley ने रिकॉर्ड प्रदर्शन पर ये कहा

सात साल पहले इंग्लैंड के लिए पहला मैच खेलने वाले तेज गेंदबाज रीस टॉपली ने कहा है कि इंग्लैंड के लिए खेलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है.

VIDEO: टीम इंडिया को घुटनों पर लाने वाले Reece Topley ने रिकॉर्ड प्रदर्शन पर ये कहा

Reece Topley ने अपने प्रदर्शन पर कहा

नई दिल्ली:

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे (ENG vs IND 2nd ODI) में छह विकेट लेकर इंग्लैंड को 100 रन से जीत दिलाने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉपली (Reece Topley) ने कहा कि हाल ही में चोटों के कारण क्रिकेट से दूर रहने का उन्हें फायदा मिला. पहले मैच में 10 विकेट से हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड (England beat India) ने लंदन में भारत को 100 रन से हराया. टॉपली ने 24 रन देकर छह विकेट लिए. उन्होंने पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड (Paul Collingwood) का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 31 रन देकर छह विकेट लिए थे.

रीस टॉपली ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) (0), शिखर धवन (Shikhar Dhawan) (9), सूर्यकुमार यादव (27), मोहम्मद शमी (23), य़ुजी चहल (3) और प्रसिद्ध कृष्णा (0) का विकेट लेकर भारत को मुश्किल में डालने का काम लिया. 

टॉपली ने कहा, “यह शानदार टीम प्रदर्शन था. यह काफी मायने रखता है. हर किसी का सपना इंग्लैंड के लिए खेलने का होता है. अब रविवार को बड़ा मैच है जिसे जीतकर हम सीरीज अपने नाम करने की कोशिश करेंगे.”


सात साल पहले इंग्लैंड के लिए पहला मैच खेलने वाले टॉपली 17 वनडे खेल चुके हैं. चोटों के कारण उनका करियर बुरी तरह प्रभावित हुआ लेकिन वह वापसी को भुनाने के लिए बेताब हैं.

उन्होंने कहा, “मैं जितनी बार हो सके, इंग्लैंड के लिए खेलना चाहता हूं और जीत में योगदान देना चाहता हूं. यह सौभाग्य की बात है.”

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने स्वीकार किया कि उनकी टीम एक बार फिर बल्लेबाजी में नाकाम रही लेकिन टॉपली के जुझारूपन की उन्होंने तारीफ की.

उन्होंने कहा, “उसकी कहानी दिलचस्प है. वापसी करके लाडर्स पर छह विकेट लेना शानदार है. उसका अनुभव कठिन था और उसे पता भी नहीं था कि वह दोबारा खेल भी सकेगा या नहीं और उसके बाद इस तरह का प्रदर्शन वाकई काबिले तारीफ है.”

दोनों टीमें अब 17 जुलाई (रविवार) को मैनचेस्टर में तीसरा और आखिरी वनडे खेलेंगी.

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com