विज्ञापन
This Article is From Sep 12, 2015

Eng vs Aus 5वां वनडे : क्या ऑस्ट्रेलिया ले पाएगा ऐशेज़ हार का बदला?

Eng vs Aus 5वां वनडे : क्या ऑस्ट्रेलिया ले पाएगा ऐशेज़ हार का बदला?
नई दिल्ली: करीब एक हफ़्ते पहले ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ में 2-0 की बढ़त हासिल थी, लेकिन इंग्लिश टीम ने लगातार दो मैच जीतकर सीरीज़ बराबरी पर ला दी है। रविवार को सीरीज़ का पांचवां और आख़िरी वनडे तय करेगा की ऐशेज़ हार का बदला कंगारू टीम वनडे सीरीज़ जीतकर ले पाती है या नहीं।

सीरीज़ के पांचवें और आख़री वनडे में इंग्लैंड की टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ मैदान में उतरेगी।
और हो भी क्यों ना लगातार दो मैच जीतकर मेज़बान टीम ने ज़ोरदार वापसी कर सबको आश्चर्य में डाल दिया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के पास ऐशेज़ हार के बाद इंग्लैंड दौरे का अंत जीत के साथ करने का मौक़ा है।

इंग्लिश टीम की शानदार वापसी के पीछे कप्तान इयान मॉर्गन का ख़ास रोल रहा। मॉर्गन के बल्ले का जलवा ही रहा, जिसकी वजह से इंग्लैंड सीरीज़ में वापसी करने में सफल रहा। मॉर्गन ने चार में से तीन वनडे में अर्द्धशतक बनाए, जिसमें से दो में उनकी हाफ़-सेंचुरी जीत में काम आई। वहीं टीम के एक और बल्लेबाज़ जेसन रॉय ने भी सबको प्रभावित किया है।

रॉय ने सीरीज़ में दो हाफ़-सेंचुरी बनाई है, लेकिन उन्हें अपनी पिच पर टिकने की कला सीखनी होगी। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कूमिंस ने अच्छी गेंदबाज़ी की है। सीरीज़ में उनके नाम 12 विकेट हैं, लेकिन बाक़ी के गेंदबाज़ी कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा सके हैं।

जहां तक मेहमान टीम की बल्लेबाज़ी की बात है तो टीम के ओपनर्स चलते हैं तो मध्यमक्रम के बल्लेबाज़ लड़खड़ा जाते हैं और कभी उल्टा होता है। चौथे वनडे में टॉप ऑर्डर फ़्लॉप रहा और 30 रन पर तीन विकेट गिर गए, जबकि तीसरे वनडे में कप्तान स्टीवन स्मिथ, जॉर्ज बेली और ग्लेन मैक्सवेल सिर्फ़ 77 रन बटोर पाए।

वैसे दोनों टीमें आने वाले व्यस्त सीज़न को देखकर खिलाड़ियों को आज़मा रही हैं। दोनों टीमों के फ़ॉर्म को देखकर सीरीज़ के निर्णायक मैच में फ़ैन्स को एक और बेहतरीन मैच देखने को मिल सकेगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
Eng vs Aus 5वां वनडे : क्या ऑस्ट्रेलिया ले पाएगा ऐशेज़ हार का बदला?
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com