नीदरलैंड्स टीम सुपर 12 में नहीं कर पाई क्वालीफाई, तो दिग्गज ऑलराउंडर ने क्रिकेट को कहा अलविदा

नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम के 'सुपर 12' में क्वालीफाई नहीं करने से दुखी 41 वर्षीय अनुभवी खिलाड़ी रियान टेन डोइशे ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है.

नीदरलैंड्स टीम सुपर 12 में नहीं कर पाई क्वालीफाई, तो दिग्गज ऑलराउंडर ने क्रिकेट को कहा अलविदा

क्रिकेट प्रतीकात्मक तस्वीर

एम्सटर्डम:

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 में नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम (Netherlands national cricket team) के 'सुपर 12' में क्वालीफाई नहीं करने से दुखी 41 वर्षीय अनुभवी खिलाड़ी रियान टेन डोइशे (Ryan ten Doeschate) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मुकाबले के बाद यह बड़ा फैसला लिया. उन्होंने नीदरलैंड टीम द्वारा जारी बयान में कहा, 'यह कठिन दौरा था लेकिन टीम का हिस्सा रहकर अच्छा महसूस किया. इस टीम का पेशेवरपन और प्रतिबद्धता काफी प्रेरक है. मैं खिलाड़ियों, कोचों और क्रिकेट संघ के सभी सदस्यों को धन्यवाद देना चाहता हूं.'

बता दें आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 में नीदरलैंड्स की टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. टीम को ग्रुप A में अपनी सभी विपक्षी टीम के खिलाफ शिकस्त खानी पड़ी. नतीजा ये रहा कि उन्हें T20 वर्ल्ड कप 2021 का समापन अपने ग्रुप में सबसे निचले पायदान पर रहते हुए करना पड़ा. ग्रुप A से 'सुपर 12' के लिए क्वालीफाई करने वाली दोनों टीमें श्रीलंका और नामीबिया है. वहीं ग्रुप B से क्वालीफाई करने वाले टीमें स्कॉटलैंड और बांग्लादेश हैं.

यह भी पढ़ें- 

Pakistan vs India T20: पूर्व लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद ने रोहित और विराट को आउट करने के लिए बताया यह तरीका

पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को होगा असल खेला, जानिए भारत से जुड़े 4 पहलू

T20 World Cup: रहाणे ने ऋषभ पंत के बारे में कही बड़ी बात, कई पहलुओं पर अपने विचार रखे

बात करें रियान टेन डोइशे के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने डच टीम के लिए 33 वनडे मैच खेलते हुए 32 पारियों में 67.0 की एवरेज से 1541 रन बनाए हैं. वनडे में उनके नाम पांच शतक और नौ अर्धशतक दर्ज है. वनडे में उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 119 रन है. इसके अलावा उन्होंने अपनी टीम के लिए 24 T20I क्रिकेट मैच खेलते हुए 23 पारियों में 41.0 की एवरेज से 533 रन बनाए हैं. T20I क्रिकेट में उनके नाम तीन अर्धशतक दर्ज है. 

इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा उन्होंने देश की प्रतिष्ठित टूर्नामेंट आईपीएल में भी शिरकत की है. उन्होंने आईपीएल में 29 मैच खेलते हुए 22 पारियों में 23.3 की एवरेज से 326 रन बनाए हैं. आईपीएल में उनके नाम एक अर्धशतक दर्ज है.

बात करें उनके गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने वनडे की 33 पारियों में 55, T20I क्रिकेट की 10 पारियों में 13 और आईपीएल की 10 पारियों में दो सफलता प्राप्त की है.


रोहित, सूर्यकुमार यादव ने की दुबई में रनों की बारिश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com