PAK vs ZIM: क्या पाकिस्तान ने आखिरी गेंद पर 2 रन लेने के लिए बेईमानी की? ये तस्वीरें बताती है कहानी

PAK vs ZIM: पीटर डेला पेन्ना के नाम से एक ट्विटर यूजर ने कुछ स्क्रीनशॉट पोस्ट किए, जिसमें वसीम जूनियर को जल्दी क्रीज छोड़ते हुए साफ देखा जा सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि यहां कितना बड़ा ड्रामा होता अगर पाकिस्तान उस मौके पर सफलतापूर्वक दो रन लेने में कामयाब हो जाता.

PAK vs ZIM: क्या पाकिस्तान ने आखिरी गेंद पर 2 रन लेने के लिए बेईमानी की? ये तस्वीरें बताती है कहानी

Pakistan vs Zimbabwe last ball Controversy

T20 World Cup: सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें PAK vs ZIM मैच की आखिरी गेंद के दौरान मोहम्मद वसीम जूनियर (Mohammad Wasim Jr) को गेंदबाज ब्रैड इवांस (Brad Evans) द्वारा गेंद किए जाने से पहले क्रीज छोड़ते हुए देखा जा सकता है. उस वक्त बाबर आजम (Babar Azam) की टीम को मैच टाई करने के लिए 1 गेंद पर 2 रन चाहिए थे. हालांकि, पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी डबल लेने में सफल नहीं हुए और उनकी 1 रन से हार हुई.

पाकिस्तान को दो रन लेने से रोकने के लिए जिम्बाब्वे (Pakistan vs Zimbabwe) को गेंद को स्ट्राइकर के छोर पर फेंकना था. वसीम जूनियर ने अपनी क्रीज से जल्दी शुरुआत की थी और उस हिसाब से उनके लिए समय रहते अपनी क्रीज पर वापस आना आसान हो गया था.

तस्वीर ने सोशल मीडिया पर फैंस और कुछ विशेषज्ञों के बीच काफी नाराजगी पैदा की है. यहां तक ​​कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) भी ट्विटर पर इस तरह की कार्रवाइयों के खिलाफ सख्त रुख अपनाने की मांग की.


उन्होंने ट्वीट किया, "गेंद फेंकने से पहले क्रीज छोड़ने के लिए कड़ी सजा की जरूरत क्यों है! कल रात खेल की आखिरी गेंद!"

पीटर डेला पेन्ना के नाम से एक ट्विटर यूजर ने कुछ स्क्रीनशॉट पोस्ट किए, जिसमें वसीम जूनियर को जल्दी क्रीज छोड़ते हुए साफ देखा जा सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि यहां कितना बड़ा ड्रामा होता अगर पाकिस्तान उस मौके पर सफलतापूर्वक दो रन लेने में कामयाब हो जाता.

उन्होंने लिखा, "ज्यादातर फील्डर इसे वैसा ही करते, लेकिन आखिरी गेंद पर रन आउट के लिए सिकंदर रजा ने पाकिस्तान को हराने के लिए स्ट्राइकर के चोर को चुन कर स्मार्ट काम किया. इवांस की अपनी डिलीवरी के लिए छलांग लगाने से पहले वसीम ने नॉन-स्ट्राइकर का अंत छोड़ दिया था, जल्दी शुरुआत. रजा के लिए सबसे अच्छा विकल्प रन आउट हमेशा स्ट्राइकर का छोर था.”

उन्होंने कुछ ट्वीट्स में लिखा, "जरा सोचिए कि अगर पाकिस्तान ने सुपर ओवर के लिए दूसरा रन पूरा कर लिया होता, यह जानते हुए कि जिम्बाब्वे के पास उस रन को खत्म करने का मौका था जो गेंद से पहले शुरू हो हुआ."

अंत में, जिम्बाब्वे ने न केवल मैच जीता, बल्कि इस नतीजे ने पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर करने के कगार पर भी खड़ा कर दिया है.

VIDEO: “इंडिया भी कोई तीस मार खान नहीं है..”, पाकिस्तान की हार के बाद शोएब अख्तर ने भारत के लिए कहा

ZIM vs PAK: शर्मनाक हार के बाद जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति से Twitter पर भिड़े पाकिस्तान PM शहबाज शरीफ

 Zim vs Pak: हार कर बाद क्यों ट्विटर पर भिड़े पाकिस्तान के PM और जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com