यह ख़बर 02 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

एडिलेड में महेंद्र सिंह धोनी के खेलने पर सस्पेंस क़ायम

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों ना तो मैदान पर दिख रहे हैं और ना ही मैदान से बाहर। भारतीय कप्तान ब्रिसबेन टेस्ट से बाहर थे, लेकिन अभी तक यह साफ़ नहीं हुआ है कि वह ऐडिलेड में खेलेंगे या नहीं। सीरीज़ की तारीख़ों में बदलाव हो चुके हैं, लेकिन विराट कोहली कप्तान का विकल्प बने हुए हैं।

धोनी का ऑस्ट्रेलिया के साथ पहले टेस्ट में खेलने पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है। भारत−ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के पुराने कायर्क्रम के अनुसार धोनी को पहले टेस्ट में आराम दिया गया था। लेकिन अब टेस्ट की नई तारिख़ों के एलान के बाद सवाल उठता है।

कौन करेगा एडिलेड में कप्तानी?

क्या धोनी पहले टेस्ट में कप्तानी करेंगे या फिर विराट को कप्तानी में डेब्यू करने का मौक़ा दिया जाएगा?

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जब टीम इंडिया का एलान किया गया तो एमएस धोनी को चोटिल बता कर पहले टेस्ट तक आराम देने की बात सामने आई। धोनी के उंगली में चोट बताई गई, लेकिन वह घरेलू फ़ुटबॉल लीग में आराम से गोलकीपिंग करते दिखे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, चयनकर्ता चाहते हैं कि टेस्ट टीम में धोनी के अलावा एक और कप्तान हो। साथ ही बोर्ड विराट को मौक़ा देकर धोनी का विकल्प तलाश रहा है, ताकि आने वाले समय में टीम को टेस्ट में मुंह की न खानी पड़े।  

टीम मैनेजमेंट की मानें तो धोनी चार दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं और पहले टेस्ट के लिए भारतीय दल का हिस्सा होंगे।
लेकिन उसके लिए उनका पूरी तरह फ़िट होना भी ज़रूरी होगा। धोनी के खेलने पर आख़िरी फ़ैसला तभी लिया जाएगा।

टेस्ट क्रिकेट छोडने के मूड में धोनी?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं कप्तान धोनी कई बार पहले भी खुलेआम कह चुके हैं कि वह टेस्ट क्रिकेट से अलग होना चाहते हैं। ऐसे में मुमकिन है कि चयनकर्ताओं ने धोनी का विकल्प तलाशना शुरू कर दिया है।