यह ख़बर 28 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सीनियर खिलाड़ियों पर फैसला जल्दी में नहीं : धोनी

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शृंखला में सीनियर बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के बावजूद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इनके भविष्य पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।
एडिलेड:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शृंखला में सीनियर बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के बावजूद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज इनके भविष्य पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने जोर देकर कहा कि कोई भी फैसला जल्दबाजी में नहीं किया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के हाथों 0-4 के व्हाइटवाश के दौरान सीनियर खिलाड़ियों सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण के नाकाम रहने के बाद इनके भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। ऑस्ट्रेलिया के हाथों चौथे टेस्ट में 298 रन की शिकस्त के बाद धोनी ने कहा, ‘‘हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा (टीम में बदलाव होते हैं या नहीं)। हमारी अगली टेस्ट शृंखला सितंबर में है, काफी समय बचा है, हम जल्दी में कोई फैसला नहीं लेना चाहते।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धोनी ने कहा कि मेजबान टीम जीत की हकदार थी, क्योंकि उसने लगातार अच्छा क्रिकेट खेला। उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने लगातार अच्छा क्रिकेट खेला। जब भी उन्हें साझेदारी की जरूरत थी, उनके बल्लेबाज क्रीज पर डटे रहे और प्रतिस्पर्धी स्कोर से अधिक रन बनाए। उनके गेंदबाजों ने भी लगातार अच्छा प्रदर्शन किया।’’ भारत को पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ भी व्हाइटवाश का सामना करना पड़ा था और धोनी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरा टीम में शामिल युवा खिलाड़ियों के लिए सीखने के लिहाज से अहम होगा। उन्होंने साथ ही आगामी सीमित ओवरों के मैचों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई।