"धोनी अब भी खेल रहे, क्या वे पागल हैं", दिग्गज की विश्व कप के लिए अनदेखी पर पाक दिग्गज सेलेक्टरों पर बरसा

पूर्व विकेटीपर ने कहा कि सबसे अच्छी बात किसी भी खिलाड़ी का प्रदर्शन है. हम नहीं कह सकते हैं कि केवल कप्तान ही ऐसा कर कर रहे हैं. पीसीबी चेयरमैन को हाई परफॉरमेंस कैंप से शुरुआत करनी चाहिए जहां सर्वश्रेष्ठ कोचों को बाहर कर अपने दोस्तों को नियुक्त किया जा रहा है.

पाकिस्तानी पूर्व विकेटकर अपने सेलेक्टरों पर बुरी तरह बरसे हैं

खास बातें

  • कामरान ही नहीं, कई पूर्व दिग्गजों में विश्व कप टीम को लेकर असंतोष
  • बाहरी चीजें पाक घरेलू क्रिकेट को बर्बाद कर रही हैं-अकमल
  • उम्र देख रहे हैं पाक सेलेक्टर्स, फॉर्म नहीं
नई दिल्ली:

पिछले दिनों एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका के हाथों पाकिस्तान को मिली हार को पूर्व दिग्गज अभी तक पचा नहीं सके हैं. कभी न कभी कुछ न कुछ उनके मुंह से बाहर आता ही रहता है. गुजरी 11 तारीख को पाकिस्तान फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ खिताब से 23 रन दूर रह गया. अब पाकिस्तान अपने घर में इंग्लैंड के खिलाफ ठीक-ठाक खेल भी रही है, लेकिन पूर्व क्रिकेटर विश्व कप के लिए घोषित उस टीम सें संतुष्ट नहीं हैं, जिसमें नसीम शाह और शाहीन आफरीदी जैसे खिलाड़ी हैं. और जिस खिलाड़ी को न  लेने के पीछे सबसे ज्यादा गुस्सा दिख रहा है, वह  पूर्व कप्तान शोएब मलिक हैं. मलिक और इंग्लैंड के खिलाफ चुनी गयी टीम को लेकर पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल ने सेलेक्टरों को आड़े हाथ लिया है. 

उन्होंने कहा कि मैं पिछले चार या पांच साल साल से टीम में पसंद, नापसंद संस्कृति की बात कर रहा हूं. और अब यही चीज घरेलू क्रिकेट में हो रही है. ये बातें पाकिस्तान क्रिकेट को बर्बाद कर देंगे क्योंकि यह सब बाहर से आ रहा है और अब वास्तविक हिस्सा बन चुका है. उन्होंने कहा कि जब हम खेला करते थे, तब ऐसी संस्कृति नहीं थी. आज के समय से तुलना करने पर क्या कभी हमारे समय में किसी ने ऐसी बात की थी?  तब खिलाड़ी खुलकर अपनी बात कहा करते थे. संबद्ध लोग अच्छी टीम बनाया करते थे. 

ऋषभ पंत या DK, कौन होगा भारत की प्लेइंग XI में! रोहित शर्मा ने बताया टी20 वर्ल्ड कप का मेगा प्लान


पांड्या ने एक बार फिर दिखाया कॉन्फिडेंस, मैच जिताने से पहले DK को इशारे में कहा- ‘Main Hoon na'

अकमल ने कहा कहा कि सबसे अच्छी बात किसी भी खिलाड़ी का प्रदर्शन है. हम नहीं कह सकते हैं कि केवल कप्तान ही ऐसा कर कर रहे हैं. पीसीबी चेयरमैन को हाई परफॉरमेंस कैंप से शुरुआत करनी चाहिए जहां सर्वश्रेष्ठ कोचों को बाहर कर अपने दोस्तों को नियुक्त किया जा रहा है. कामरान बोले कि चेयरमैन रमीज राजा को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सीनियर खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट का हिस्सा बनें. राजा को खिलाड़ी विशेष का महत्व समझना चाहिए कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का हिस्सा है या नहीं. 

शोएब मलिक को विश्व कप टीम में न चुने जाने पर अकमल ने कहा कि साल 2018 में रिटायर होने के बावजूद एलिस्टर कुक घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं. एमएस धोनी आईपीएल खेल रहे हैं. क्या वे पागल हैं, लेकिन हमारे यहां उम्र को लेकर बात हो रही है. उन्होंने कहा कि मलिक इस टीम में होते, तो यह पाकिस्तान टीम और मजबूत होती और उनका अनुभव बहुत ज्यादा काम आता.

यह भी पढ़ें:

करीब 30 साल पहले कपिल के "दीप्ति जैसी मांकडिंग" पर मचा था खूब बवाल, दिग्गज ने दिया यह सुझाव, video

' निर्णायक मुकाबले में कोहली ने बना डाला विराट रिकॉर्ड, टी20 इतिहास के पहले बल्लेबाज बने

'क्रिकेट जगत हुआ सूर्यकुमार यादव का दीवाना, पूर्व कंगारू क्रिकेटर ने किया बड़ा कॉमेंट

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com