विज्ञापन
This Article is From Mar 27, 2022

DC vs MI: आखिरकार कुलदीप यादव में दिखायी पड़ी चमक, बॉलर ने किया सुधार के पीछे का खुलासा

IPL 2022, DC vs MI: इस लेफ्टी बॉलर की फ्लाइट और  लूप एकदम उम्दा रहा. पहले की तरह बीच-बीच में छोटी गेंद फेंक देना इस बार नदारद रहा, तो कुलदीप चार ओवरों में सिर्फ 18 रन देकर तीन विकेट ले गए

DC vs MI: आखिरकार कुलदीप यादव में दिखायी पड़ी चमक, बॉलर ने किया सुधार के पीछे का खुलासा
IPL 2022, DC vs MI: कुलदीप यादव की गेंदबाजी में सुधार दिखा है
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में रविवार को पहले और टूर्नामेंट के तहत दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए दूसरे मुकाबले में जहां पहली पाली में मुंबई के इशान किशन ने बल्ले से  जलवा बिखेरा, तो दिल्ली कैपिटल्स के लिए कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने दिखाया कि आखिरकार उन्हें वह मिल गया है, जिसकी उन्हें तलाश थी. टीम इंडिया के लिए पिछला करीब एक साल कुलदीप के लिए बहुत ही ज्यादा मुश्किल रहा था. कभी चोट तो कभी कप्तान का बाहर बैठाना. न गेंदबाजी के  दौरान टप्पे में लय दिक रही थी और न ही चेहरे पर कॉन्फिडेंस, लेकिन लंबे ब्रेक के बाद टीम में लौटे कुलदीप पहले ही मैच में एकदम बदले हुए दिखायी पड़े. सही टप्पा, प्लानिंग और कॉन्फिडेंस भी. और इसका नतीजा यह रहा है कि वह दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज रहे. बाद में उन्होंने मिले तीन विकेट और प्रदर्शन में दिखे निखार के पीछे की कहानी भी बतायी. 

यह भी पढ़ें: कोच फ्लेमिंग ने किया खुलासा कि कब धोनी के कप्तानी छोड़ने पर हुई थी चर्चा, लेकिन...

इस लेफ्टी बॉलर की फ्लाइट और  लूप एकदम उम्दा रहा. पहले की तरह बीच-बीच में छोटी गेंद फेंक देना इस बार नदारद रहा, तो कुलदीप चार ओवरों में सिर्फ 18 रन देकर तीन विकेट ले गए. खास बात यह रही कि तीन में से दो विकेट कप्तान रहित शर्मा और आतिशी केरोन पोलार्ड का रहा, जो उन्हें और भरोसा देगा. 

यह भी पढ़ें:  'लेडी सहवाग' ने लेंथ के साथ किया खिलवाड़, ऐसा 'ridiculous' शॉट मारकर उड़ाया मजाक- Video

पारी खत्म होने के बाद बातचीत में कुलदीप बोले कि मैं प्रदर्शन से बहुत ही खुश हूं और गेंदों की लंबाई बहुत ही अच्छी थी. मैं बहुत ही कड़ा परिश्रम कर रहा हूं और पोंटिंग से बात कर रहा हूं. लेफ्टी स्पिनर ने कहा कि पूर्व में मैंने रोहित भाई के साथ भी बात की थी. मैंने अपनी गेंदबाजी में ज्यादा बदलाव नहीं किया है. गति में विविधता जरूर रखी क्योंकि मैं अच्छी लय में था. पोलार्ड का विकेट भी बहुत अहम था क्योंकि जब वह आउट हुआ, तो तब चार ओवर फेंके जाने बाकी थे. इस मैदान की पिच अच्छी है. मैं अपनी लंबाई को बदल रहा था क्योंकि मुझे मालूम था कि बल्लेबाज कदमों का इस्तेमाल करेंगे.
 

VIDEO: धोनी के कोच ने उन्हें लेकर खुलासा किया है. ​

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: अब पुरानी गेंद के भी मास्टर हो चले बुमराह, ये आंकड़े कंगारू बल्लेबाजों को डराने को काफी
DC vs MI: आखिरकार कुलदीप यादव में दिखायी पड़ी चमक, बॉलर ने किया सुधार के पीछे का खुलासा
Not Jasprit Bumrah but this bowler is the greatest of all time, says Wasim Akram
Next Article
Wasim Akram: बुमराह नहीं बल्कि यह गेंदबाज है विश्व क्रिकेट का सबसे महान गेंदबाज, वसीम अकरम ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com